Monday , 18 June 2018

Home » विश्व » अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात की

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात की

काबुल, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस से मुलाकात की।

मैट्टिस अफगानिस्तान के आधिकारिक दौरे पर काबुल पहुंचे हैं।

अफगानिस्तान राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच अफगानिस्तान और क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति, आतंकवाद से जंग और द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत हुई।

बयान के मुताबिक, “दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग पर बातचीत हुई। इस दौरान आतंकवाद, मादक पदार्थो की तस्करी और भ्रष्टाचार पर भी चर्चा हुई।”

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जनवरी में पद संभालने के बाद मैट्टिस का यह पहला अफगानिस्तान दौरा है।

मैट्टिस ने कहा कि अमेरिका, अफगानिस्तान के सुनहरे भविष्य के लिए अफगान लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगा।

नाटो और अमेरिकी सेनाओं ने 2014 के अंत में अफगानिस्तान में अपना मिशन पूरा कर लिया था। अमेरिकी सेना पिछले 13 वर्षो से अफगानिस्तान में तैनात है लेकिन अभी भी लगभग 13,000 विदेशी जवानों को प्रशिक्षित किया जाना है ताकि वे अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध में अफगान सुरक्षबलों की मदद कर सकें।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात की Reviewed by on . काबुल, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस से मुलाकात की। मैट्टिस अफगानिस्तान के आधिकारिक दौरे पर क काबुल, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस से मुलाकात की। मैट्टिस अफगानिस्तान के आधिकारिक दौरे पर क Rating:
scroll to top