Wednesday , 12 December 2018

Home » विश्व » अमेरिकी एकतरफा दृष्टिकोण विश्व की असुरक्षा का मूल कारण : ईरान

अमेरिकी एकतरफा दृष्टिकोण विश्व की असुरक्षा का मूल कारण : ईरान

तेहरान, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरानी संसद के स्पीकर अली लारीजानी ने कहा कि अमेरिका में एकतरफा दृष्टिकोण दुनिया में असुरक्षा बढ़ने का मुख्य कारण है।

‘प्रेस टीवी’ की रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक मुद्दों से निपटने में अमेरिका द्वारा एकतरफा दृष्टिकोण ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए बड़ी समस्याएं और चुनौतियां पैदा की हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी स्पीकर ने तुर्की के शहर एंटाल्या में यूरेशियाई देशों के संसद स्पीकर की तीसरी बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, “2015 में ईरान और विश्व शक्तियों के बीच हस्ताक्षरित बहुपक्षीय परमाणु समझौते से अलग होने का अमेरिका सरकार द्वारा उठाया गया स्वार्थी, एकपक्षीय और गलत है और ईरान के खिलाफ अपने क्रूर प्रतिबंधों को फिर से लागू करना अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में एकतरफा दृष्टिकोण के उभरने का संकेत हैं।”

अमेरिकी एकतरफा दृष्टिकोण विश्व की असुरक्षा का मूल कारण : ईरान Reviewed by on . तेहरान, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरानी संसद के स्पीकर अली लारीजानी ने कहा कि अमेरिका में एकतरफा दृष्टिकोण दुनिया में असुरक्षा बढ़ने का मुख्य कारण है। 'प्रेस टीवी' तेहरान, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरानी संसद के स्पीकर अली लारीजानी ने कहा कि अमेरिका में एकतरफा दृष्टिकोण दुनिया में असुरक्षा बढ़ने का मुख्य कारण है। 'प्रेस टीवी' Rating:
loading...
scroll to top