Monday , 16 July 2018

Home » विश्व » इजरायल ने वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी स्कूल ढहाया

इजरायल ने वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी स्कूल ढहाया

खलात अलदाबी(वेस्ट बैंक), 11 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिणी वेस्ट बैंक में बुधवार को इजरायल ने एक स्कूल ढहा दिया, और इस दौरान फिलिस्तीनियों और इजरायली सैनिकों के बीच संघर्ष शुरू हो गया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, खालेत अथाबा गांव में फिलिस्तीनी बच्चों के लिए पोर्टेबल इकाइयां स्कूल के रूप में काम कर रही थीं, जिसे एरिया सी में वहां से हटाने के लिए ट्रक के पीछे बांधकर बलपूर्वक खींचा गया।

फिलिस्तीनियों ने स्कूल को हटाने का खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसके कारण वहां मौजूद इजरायली सुरक्षा बलों के साथ उनका संघर्ष हुआ।

बच्चों ने अपने स्कूल को ढहाते हुए देखा और चिल्लाकर कहा, “हमारे पास शिक्षा का अधिकार है।”

स्कूल में छह से 10 साल के 13 बच्चे उपस्थित थे, जिन्हें चार समूहों में पढ़ाया जाता है और इन बच्चों पर चार शिक्षक मौजूद थे। स्कूल एरिया सी में स्थित है, जो इजरायली क्षेत्र के नियंत्रण में आता है।

संयुक्त राष्ट्र मानवीय समन्वयन कार्यालय द्वारा जारी एक रपट के मुताबिक, 2018 के प्रथम छह महीने में इजरायल द्वारा कुल 197 फिलिस्तीनी ढांचों को ढहाया और जब्त किया गया है।

इजरायल ने वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी स्कूल ढहाया Reviewed by on . खलात अलदाबी(वेस्ट बैंक), 11 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिणी वेस्ट बैंक में बुधवार को इजरायल ने एक स्कूल ढहा दिया, और इस दौरान फिलिस्तीनियों और इजरायली सैनिकों के बीच स खलात अलदाबी(वेस्ट बैंक), 11 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिणी वेस्ट बैंक में बुधवार को इजरायल ने एक स्कूल ढहा दिया, और इस दौरान फिलिस्तीनियों और इजरायली सैनिकों के बीच स Rating:
scroll to top