Monday , 25 March 2019

Home » विश्व » इराक, ईरान तेल, ऊर्जा क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाएंगे

इराक, ईरान तेल, ऊर्जा क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाएंगे

बगदाद, 11 जनवरी (आईएएनएस)। इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी ने तेल और ऊर्जा के क्षेत्रों में अधिक सहयोग के लिए ईरान के पेट्रोलियम मंत्री बिजान जांगनेह से यहां मुलाकात की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इराकी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में महदी ने गुरुवार को दोनों देशों के लोगों के हितों की दिशा में पड़ोसी देशों के काम की प्रशंसा की।

जांगनेह ने भी इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों को और विकसित करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अधिक सहयोग हासिल किया जा सकता है।

जांगनेह और उनका प्रतिनिधिमंडल गुरुवार सुबह इराक की राजधानी बगदाद पहुंचा। इससे ठीक एक दिन पहले ही अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने इराक का दौरा किया था।

अमेरिका पिछले साल मई में 2015 ईरान परमाणु समझौते से बाहर निकल गया था और उसने सात अगस्त 2018 को ईरान के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाए थे।

इराक, ईरान तेल, ऊर्जा क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाएंगे Reviewed by on . बगदाद, 11 जनवरी (आईएएनएस)। इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी ने तेल और ऊर्जा के क्षेत्रों में अधिक सहयोग के लिए ईरान के पेट्रोलियम मंत्री बिजान जांगनेह से य बगदाद, 11 जनवरी (आईएएनएस)। इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी ने तेल और ऊर्जा के क्षेत्रों में अधिक सहयोग के लिए ईरान के पेट्रोलियम मंत्री बिजान जांगनेह से य Rating:
scroll to top