Monday , 21 January 2019

Home » विश्व » ईरान : जेल में बंद ब्रिटिश-ईरानी महिला करेगी भूख हड़ताल

ईरान : जेल में बंद ब्रिटिश-ईरानी महिला करेगी भूख हड़ताल

लंदन, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ईरान की राजधानी तेहरान में हिरासत में एक ब्रिटिश-ईरानी महिला सोमवार से तीन-दिवसीय भूख हड़ताल करेगी।

उनके परिवार के अनुसार, वे भूख हड़ताल विशेषज्ञ मेडिकल देखभाल से इंकार करने के विरोध में कर रही हैं।

नाजनीन जगारी-रैटक्लिफ के पति रिचर्ड ने रविवार को दैनिक समाचार पत्र द ऑब्जर्वर से कहा, “हम जानते हैं कि भूख हड़ताल के महत्वपूर्ण शारीरिक परिणाम होते हैं जो लंबे समय तक चलते हैं और नाजनीन बहुत घबराहट महसूस कर रही है।”

उन्होंने कहा, “लेकिन उनके पास अपनी बात बताने के लिए ज्यादा विकल्प नहीं है। बहुत हो गया, मुझे गंभीरता से लो।”

रिचर्ड ने कहा कि अगर सामाजिक कार्यकर्ता नाजनीन की डॉक्टर से मिलने की मांग पूरी नहीं हुई तो वे भूख हड़ताल आगे भी बढ़ाने का विचार करेंगी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी के सीने में गांठ की जांच, गर्दन के दर्द के लिए न्यूरोलॉजिकल देखभाल और उनकी बाहें और पैरों के सुन्न होने के मेडिकल जांच को रोक दिया गया है।

उत्तर-पश्चिमी लंदन की नाजनीन ने अपना 40वां जन्मदिन बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) को जेल में मनाया जहां वे 1,000 से ज्यादा दिनों से जेल में बंद हैं।

उनकी चार वर्षीय बेटी गैब्रिएला उनके जेल जाने के बाद से ईरान में परिवार के साथ रह रही है।

उनके पति रिचर्ड रैटक्लिफ ने अपनी पत्नी की रिहाई के लिए एक व्यापक स्तर पर अभियान चलाया है। इसके अलावा वे इसके लिए प्रधानमंत्री थेरेसा मे, विदेश मंत्री जेरेमी हंट और लंदन के मेयर सादिक खान से मिल चुके हैं।

नाजनीन को अप्रैल 2016 में तेहरान हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था। जहां वह अपने परिवार से मिलने गई थी। उन्होंने यह लगातार कहा कि वह अपनी बेटी को संबंधियों से मिलाने गई थी।

ईरान : जेल में बंद ब्रिटिश-ईरानी महिला करेगी भूख हड़ताल Reviewed by on . लंदन, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ईरान की राजधानी तेहरान में हिरासत में एक ब्रिटिश-ईरानी महिला सोमवार से तीन-दिवसीय भूख हड़ताल करेगी। उनके परिवार के अनुसार, वे भूख हड़त लंदन, 14 जनवरी (आईएएनएस)। ईरान की राजधानी तेहरान में हिरासत में एक ब्रिटिश-ईरानी महिला सोमवार से तीन-दिवसीय भूख हड़ताल करेगी। उनके परिवार के अनुसार, वे भूख हड़त Rating:
loading...
scroll to top