Tuesday , 16 January 2018

Home » विश्व » ईरान परमाणु समझौत का संरक्षण जरूरी : मैक्रों

ईरान परमाणु समझौत का संरक्षण जरूरी : मैक्रों

पेरिस, 14 जनवरी (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर ‘ईरान परमाणु समझौते को संरक्षित करने और इस समझौते के तहत सभी साझेदारों द्वारा प्रतिबद्धताओं का सम्माने करने के महत्व’ पर बात की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मैक्रों और नेतान्याहू के बीच ’10 दिसंबर को हुई बातचीत के संदर्भ में इजरायल-फिलिस्तीनी शांति प्रक्रिया के विषय पर भी चर्चा की गई।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यूरापीय देशों को चेताया है कि अगर वे चाहते हैं कि अमेरिका समझौते के साथ बना रहे तो उन्हें 2015 में ईरान और अन्य प्रमुख्य शक्तियों के बीच हुए समझौते को कड़ा करना होगा। इसके बाद मैक्रों और नेतन्याहू के बीच यह बातचीत हुई।

ईरान के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को अमेरिका द्वारा लगाए गए ताजा प्रतिबंधों को अवैध और शत्रुतापूर्ण बताते हुए इनकी आलोचना की और चेतावनी दी कि वह इन प्रतिबंधों पर गंभीर प्रतिक्रिया देगा।

ईरान परमाणु समझौत का संरक्षण जरूरी : मैक्रों Reviewed by on . पेरिस, 14 जनवरी (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर 'ईरान परमाणु समझौते को संरक्षित करने और इ पेरिस, 14 जनवरी (आईएएनएस)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर 'ईरान परमाणु समझौते को संरक्षित करने और इ Rating:
scroll to top