Saturday , 17 November 2018

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एशियाई खेल (निशानेबाजी) : रवि-अपूर्वी ने जीता कांस्य, मनु-अभिषेक ने किया निराश (राउंडअप)

एशियाई खेल (निशानेबाजी) : रवि-अपूर्वी ने जीता कांस्य, मनु-अभिषेक ने किया निराश (राउंडअप)

जकार्ता, 19 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय निशानेबाजों के लिए 18वें एशियाई खेलों का पहला दिन रविवार अच्छा रहा। 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम कांस्य पदक जीतकर इंडोनेशिया में जारी इन खेलों में भारत का खाता खोलने में सफल रहीं।

भारत की हालांकि मिश्रित टीम पिस्टल स्पर्धा में निराशा हाथ लगी। इस स्पर्धा में युवा निशानेबाज मनु भाकेर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी पहले दौर में ही बाहर हो गई।

वहीं, महिला ट्रैप स्पर्धा में श्रेयसी सिंह ने पहले क्वालीफिकेशन में शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में मानवजीत संधू ने क्वालीफिकेशन में पहला स्थान किया।

अपूर्वी और रवि की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में 429.9 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल करते हुए कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। भारतीय जोड़ी एक समय रजत पदक की दौड़ में थी लेकिन मामूली गलतियों से वो कांसा ही हासिल कर पाईं।

इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक ताइवान की जोड़ी ने 494.1 अंकों के साथ अपने नाम किया। एलिमिनेशन की कगार पर बैठी चीन ने शानदार वापसी करते हुए 492.5 अंक अपने खाते में डाल रजत पदक पर कब्जा जमाया।

भारतीय टीम इस स्पर्धा के क्वालिफिकेशन दौर में 835.3 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। इस सूची में शीर्ष-5 टीमों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। पहले स्थान पर दक्षिण कोरिया ने 836.7 अंकों के साथ कब्जा जमाया।

मनु और अभिषेक की मिश्रित टीम को 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालिफिकेशन दौर में छठा स्थान हासिल हुआ। इस कारण इस स्पर्धा में भारत पदक से चूक गया है।

क्वालिफिकेशन दौर में मनु और अभिषेक ने कुल 759 अंक हासिल किए। मनु ने 378 और अभिषेक ने 381 अंक अर्जित किए।

इस स्पर्धा के क्वालिफिकेशन में चीन की टीम को 769 अंकों के साथ पहला और दक्षिण कोरिया की टीम को 768 दूसरा स्थान हासिल हुआ है। 766 अंकों के साथ जापान तीसरे स्थान पर रही।

क्वालिफिकेशन चरण में शीर्ष-5 में स्थान हासिल करने वाली टीमें ही फाइनल में पदक की दौड़ के लिए जगह बनाती हैं।

वहीं, श्रेयसी ने महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा के पहले क्वालिफिकेशन में अच्छा प्रदर्शन कर दूसरा स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा में एक अन्य भारतीय महिला निशानेबाज सीमा तोमर को चौथा स्थान हासिल हुआ।

इस साल आस्ट्रेलिया में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को डबल ट्रैप स्पर्धा का स्वर्ण पदक दिलाने वाली श्रेयसी अच्छी फॉर्म में चल रही हैं और ऐसे में उन्होंने एशियाई खेलों में ट्रैप स्पर्धा के पहले क्वालिफिकेशन में 71 अंकों बनाए।

भारत की 36 वर्षीय निशानेबाज तोमर ने 71 अंक हासिल किए और चौथे स्थान पर रहीं। इसमें कजाकिस्तान की मारिया दिमित्रियेंको पहले 74 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहीं।

मानवजीत ने पुरुष ट्रैप स्पर्धा के पहले क्वालीफिकेशन में कुल 72 का स्कोर कर पहला स्थान हासिल किया। इसी स्पर्धा में एक और भारतीय निशानेबाज लक्ष्य ने पहले क्वालीफिकेशन में 71 का स्कोर किया।

एशियाई खेल (निशानेबाजी) : रवि-अपूर्वी ने जीता कांस्य, मनु-अभिषेक ने किया निराश (राउंडअप) Reviewed by on . जकार्ता, 19 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय निशानेबाजों के लिए 18वें एशियाई खेलों का पहला दिन रविवार अच्छा रहा। 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम कांस्य पदक जीतकर इंडोनेशिय जकार्ता, 19 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय निशानेबाजों के लिए 18वें एशियाई खेलों का पहला दिन रविवार अच्छा रहा। 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम कांस्य पदक जीतकर इंडोनेशिय Rating:
loading...
scroll to top