Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » कोच्चि में 2 से 4 फरवरी तक ‘व्यापार 2017’

कोच्चि में 2 से 4 फरवरी तक ‘व्यापार 2017’

नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। केरल को मजबूत आर्थिक बुनियादी ढांचों से युक्त आकर्षक व्यावसायिक गंतव्य के रूप में पेश करने के उद्देश्य से राज्य सरकार का उद्योग एवं वाणिज्य विभाग वैश्विक निवेशक समुदाय और उद्योगों के हितधारकों को आमंत्रित करने के लिए 2 फरवरी से 4 फरवरी तक ‘व्यापार 2017’ बी 2 बी सम्मेलन का आयोजन कर रहा है।

मुख्यमंत्री पी. विजयन ने ‘व्यापार 2007’ पर आयोजित विदेशी राजनयिकों की बैठक में कहा, “केरल निवेश के लिए तैयार है तथा व्यवसाय के लिए खुला है।” केरल सरकार तथा फिक्की द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस बैठक में मुख्यमंत्री ने व्यवसायियों के लिए फायदांे और अवसरों को पेश किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य में तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है, उद्योग अनुकूल कानून है, प्रचुर मात्रा में बिजली है तथा कुशल श्रम शक्ति है और इन सबकी बदौलत केरल आदर्श व्यावसायिक केन्द्र के रूप में उभर रहा है।”

विजयन कहा, “केरल पर्यटन, स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी और खाद्य प्रसंस्करण जैसे अत्यधिक विशिष्ट क्षेत्रों में अपने आर्थिक महत्व को प्रदर्शित कर चुका है। हमारे पास विकास का स्पष्ट एजेंडा है, ज्ञान आधारित अर्थव्यवस्था है और अत्यंत कुशल श्रम शक्ति हैं। यहां व्यावसायियों के लिए निवेश करने के लिए सभी तरह के प्रोत्साहन मौजूद हैं।”

केरल बी 2 बी सम्मेलन के इस छठे संस्करण का आयोजन अगले साल 2 से 4 फरवरी तक कोच्चि के बोलगाट्टी आइसलैंड रिजोर्ट पर होगा।

कोच्चि में 2 से 4 फरवरी तक ‘व्यापार 2017’ Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। केरल को मजबूत आर्थिक बुनियादी ढांचों से युक्त आकर्षक व्यावसायिक गंतव्य के रूप में पेश करने के उद्देश्य से राज्य सरकार का उद्योग ए नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। केरल को मजबूत आर्थिक बुनियादी ढांचों से युक्त आकर्षक व्यावसायिक गंतव्य के रूप में पेश करने के उद्देश्य से राज्य सरकार का उद्योग ए Rating:
scroll to top