Thursday , 21 March 2019

Home » भारत » क्राइस्टचर्च हमला में मृत हैदराबाद के शख्स को न्यूजीलैंड में दफनाया जाएगा

क्राइस्टचर्च हमला में मृत हैदराबाद के शख्स को न्यूजीलैंड में दफनाया जाएगा

हैदराबाद, 17 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमले में मारे गए तेलंगाना के एक व्यक्ति फरहाज एहसन को न्यूजीलैंड में ही दफनाया जाएगा।

एहसन के परिवार ने यह जानकारी रविवार को दी।

क्राइस्टचर्च हमले में तेलंगाना के दो लोग मारे गए हैं।

एहसन (31) साफ्टवेयर इंजीनियर थे। वह शुक्रवार की नमाज के दौरान मस्जिद पर हुए भयावह हमले में मारे गए 50 लोगों में शामिल थे।

वह क्राइस्टचर्च में अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ रह रहे थे। उनकी तीन साल की बेटी व छह महीने का बेटा है।

एहसन के माता-पिता व उनके संबंधियों का कहना है कि वे न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो रहे हैं। उनके पिता मोहम्मद सैयदुद्दीन ने आईएएनएस से कहा कि उनके यात्रा दस्तावेज तैयार हैं और वे मंगलवार को क्राइस्टचर्च पहुंच रहे हैं।

चूंकि परिवार एहसन के शव को भारत लाने में कठिनाई महसूस कर रहा था, इस वजह से उन्हें वहीं दफन करने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, “मैंने परिवार के सदस्यों के साथ परामर्श किया और हमने उन्हें वहीं दफन करने का फैसला किया।”

सैयदुद्दीन ने कहा कि क्राइस्टचर्च में मृतकों को सामूहिक रूप से दफन करने की योजना थी, लेकिन वह निश्चित नहीं है कि इसे मंगलवार से पहले किया जाएगा या बाद में।

एहसन के शुरुआत में लापता होने की खबर थी। लेकिन शनिवार को अधिकारियों ने उनकी पत्नी इंशा अजीज व उनके चाचा को सूचित किया कि वह मारे गए 50 लोगों में शामिल हैं।

सैयदुद्दीन व उनकी पत्नी इम्तियाज फातिमा अपने बेटे के बारे में अच्छी खबर का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब वह अपने बेटे की मौत की खबर से स्तब्ध हैं।

हैदराबाद के टोली चौकी इलाके की नदीम कॉलोनी स्थित उनके घर पहुंचकर रिश्तेदार व पड़ोसियों ने सांत्वना जताई।

तेलंगाना का एक अन्य व्यक्ति भी इस हमले में मारा गया है। मोहम्मद इमरान खान भी मस्जिद में गोलीबारी का शिकार हुए। इसकी जानकारी इमरान खान के करीमनगर के रिश्तेदारों ने दी।

इमरान बीते कुछ सालों से न्यूजीलैंड में किसी व्यवसाय में लगे हुए थे। इमरान का परिवार अमेरिका में बस गया है।

इमरान खान के क्राइस्टचर्च गोलीबारी में मारे जाने की सूचना उनके चाचा मंजूर अहमद खान को अमेरिका में उनके भाई के परिवार से मिली।

हैदराबाद के अहमद इकबाल जहांगीर भी इस हमले में घायल हुए है। उनके सीने व कंधे में गोलियों के जख्म है व क्राइस्टचर्च के एक अस्पताल में भर्ती हैं।

क्राइस्टचर्च हमला में मृत हैदराबाद के शख्स को न्यूजीलैंड में दफनाया जाएगा Reviewed by on . हैदराबाद, 17 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमले में मारे गए तेलंगाना के एक व्यक्ति फरहाज एहसन को न्यूजीलैंड में ही दफनाया जाएगा।एहसन हैदराबाद, 17 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमले में मारे गए तेलंगाना के एक व्यक्ति फरहाज एहसन को न्यूजीलैंड में ही दफनाया जाएगा।एहसन Rating:
scroll to top