Monday , 16 July 2018

Home » भारत » गुजरात में कांग्रेस ने दिखाई ‘कोली शक्ति’

गुजरात में कांग्रेस ने दिखाई ‘कोली शक्ति’

गांधीनगर, 11 जुलाई (आईएएनएस)। कद्दावर नेता और जसदान से पूर्व विधायक कुंवरजी बवालिया के पिछले सप्ताह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने बुधवार को कोली समुदाय के नेताओं की शक्ति का प्रदर्शन किया।

समुदाय के नेता अगले साल होने वाले आम चुनावों की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए यहां एकत्रित हुए थे।

छह वर्तमान तथा दो पूर्व विधायकों के साथ वरिष्ठ नेता और ऊना से विधायक पंजाभाई वंश ने बैठक की अध्यक्षता की। गांधीनगर के सर्किट हाउस में कोली समाज के विभिन्न मोर्चो के नेता मौजूद थे।

पंजाभाई वंश ने कहा, “भाजपा द्वारा यह भ्रामक प्रचार किया जा रहा है कि कुंवरजी बवालिया के भाजपा में शामिल होते ही पूरा कोली समाज भाजपा में शामिल हो गया है।”

उन्होंने कहा, “इस बात को झूठा साबित करने के लिए तथा कांग्रेस के प्रति अपनी आस्था प्रकट करने के लिए एक समाज के तौर पर हम सभी यहां एकत्र हुए हैं।”

उन्होंने कहा, “हम यहां आगामी लोकसभा चुनावों में अपनी रणनीति पर चर्चा करने तथा पार्टी की संगठनात्मक संरचना को मजबूत करने और कोली समाज पर इसकी पकड़ मजबूत करने के लिए यहां इकट्ठे हुए हैं।”

उन्होंने कहा, “कुंवरजी पूरे कोली समाज के उनके साथ होने का दावा कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। हमारे पास ज्यादा लोग हैं जो कांग्रेस के विचारों में विश्वास करते हैं तथा हमारे साथ हैं।”

वंश ऊना से पिछले पांच सत्रों से विधायक रहे हैं जहां पिछले साल दलितों की पिटाई की चर्चित घटना हुई थी।

गुजरात में कांग्रेस ने दिखाई ‘कोली शक्ति’ Reviewed by on . गांधीनगर, 11 जुलाई (आईएएनएस)। कद्दावर नेता और जसदान से पूर्व विधायक कुंवरजी बवालिया के पिछले सप्ताह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद क गांधीनगर, 11 जुलाई (आईएएनएस)। कद्दावर नेता और जसदान से पूर्व विधायक कुंवरजी बवालिया के पिछले सप्ताह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद क Rating:
scroll to top