Friday , 22 February 2019

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » गूगल, वनप्लस के सारे फोन नवीनतम एंड्रायड ओएस से लैस

गूगल, वनप्लस के सारे फोन नवीनतम एंड्रायड ओएस से लैस

गुरुग्राम, 11 फरवरी (आईएएनएस)। गूगल और वनप्लस ही केवल दो कंपनियां थी, जिन्होंने साल 2018 में अपनी सभी स्मार्टफोन की बिक्री एंड्रायड ओएस के नवीनतम संस्करण के साथ की।

मार्केट रिसर्च टेकएआरसी के मुताबिक पिछले साल विभिन्न ऑरिजिनल इक्विपमेंट मैनुफैक्चर्स (ओईएम) द्वारा स्मार्टफोन के कुल 32 मॉडल लांच किए गए।

कुल मिलाकर वीवो ने सबसे ज्यादा 7 मॉडल नवीनतम एंड्रायड के साथ लांच किए।

रिपोर्ट में कहा गया कि दूसरे नंबर पर नोकिया रही, जिसने चार मॉडल लांच किया और तीसरे नंबर पर तीन मॉडल के साथ टेक्नो रही।

टेकएआरसी के संस्थापक और मुख्य विश्लेषक फैसल काबूसा ने कहा, “यूजर्स जहां स्टॉक एंड्रायड को तरजीह देते हैं। वहीं, ओईएम अब ओएस के अपग्रेड के समय को कम करने में सक्षम हैं, क्योंकि गूगल द्वारा किए गए ओएस के साथ उन्हें न्यूनतम समेकन की जरूरत होती है।”

करीब 80 फीसदी स्मार्टफोन नवीन एंड्रायड वर्शन एंड्रायन 8.1 (ओरियो) के साथ प्रीलोडेड बिक्री के लिए भेजे गए।

बाकी के 20 फीसदी में एंड्रायड 9.0 (पाई) वर्शन था।

शोध के निष्कर्षो में कहा गया, “अच्छी खबर यह है कि यहां तक कि शुरुआती स्तर (5,000 रुपये तक के)के स्मार्टफोन में भी यूजर्स एंड्रायड का नवीनतम वर्शन पा सकते हैं, जो केवल नोकिया और लावा द्वारा बेचे जाते हैं।”

गूगल, वनप्लस के सारे फोन नवीनतम एंड्रायड ओएस से लैस Reviewed by on . गुरुग्राम, 11 फरवरी (आईएएनएस)। गूगल और वनप्लस ही केवल दो कंपनियां थी, जिन्होंने साल 2018 में अपनी सभी स्मार्टफोन की बिक्री एंड्रायड ओएस के नवीनतम संस्करण के साथ गुरुग्राम, 11 फरवरी (आईएएनएस)। गूगल और वनप्लस ही केवल दो कंपनियां थी, जिन्होंने साल 2018 में अपनी सभी स्मार्टफोन की बिक्री एंड्रायड ओएस के नवीनतम संस्करण के साथ Rating:
scroll to top