Wednesday , 20 June 2018

Home » खेल » गेंदबाज के सिर पर लगकर छक्के को गई गेंद

गेंदबाज के सिर पर लगकर छक्के को गई गेंद

ऑकलैंड, 21 फरवरी (आईएएनएस)। क्रिकेट में कभी-कभी अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं। एक ऐसी ही घटना न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में घटी, जब बल्लेबाज ने शॉट खेला और गेंद गेंदबाज के सिर से टकराकर छक्के को चली गई।

यह घटना न्यूजीलैंड की घरेलू 50 ओवर फोर्ड ट्रॉफी प्रतियोगिता की है। ऑकलैंड के बल्लेबाज जीत रावल ने एंड्रयू इलिस की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाया और गेंद एलिस के सिर से टकराकर छक्के के लिए मैदान से बाहर चली गई।

कैंटरबरी टीम के कप्तान एलिस ने हालांकि सिर पर जोरदार प्रहार होने के बाद भी ओवर पूरा किया और फिर छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भी आए।

ऑकलैंड की पारी के 19वें ओवर में एलिस खुद गेंदबाजी करने आए और जीत ने उनकी गेंद पर एक तगड़ा शॉट खेला। गेंद उनके सिर से टकराई और सीमा रेखा के बाहर चली गई। अम्पायर ने चौके का इशारा किया लेकिन रिव्यू के बाद पता चला कि गेंद छक्के के लिए मैदान से बाहर चली गई थी।

सिर पर गेंद लगने के तुरंत बाद जीत एलिस के पास पहुंचे। एलिस ने अपना सिर पकड़ रखा था। जीत ने उनका हालचाल लिया और फिर बल्लेबाजी के लिए आ गए।

मजेदार बात यह है कि एलिस ने बाद में जीत को आउट किया और उनकी टीम इस मैच में विजयी रही। जीत ने मैच के बाद कहा, “इस तरह की घटना जब होती है तो आपको सबसे पहले उस व्यक्ति की चिंता होती है, जिसे गेंद लगी है। गेंद काफी तेजी से उनके सिर पर लगी थी लेकिन खुशी की बात यह है कि उनकी चोट गम्भीर नहीं थी।”

गेंदबाज के सिर पर लगकर छक्के को गई गेंद Reviewed by on . ऑकलैंड, 21 फरवरी (आईएएनएस)। क्रिकेट में कभी-कभी अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं। एक ऐसी ही घटना न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में घटी, जब बल्लेबाज ने शॉट खेला और गेंद ग ऑकलैंड, 21 फरवरी (आईएएनएस)। क्रिकेट में कभी-कभी अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं। एक ऐसी ही घटना न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में घटी, जब बल्लेबाज ने शॉट खेला और गेंद ग Rating:
scroll to top