Wednesday , 17 January 2018

Home » व्यापार » घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की चमक बरकरार, चांदी लुढ़की

घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की चमक बरकरार, चांदी लुढ़की

नई दिल्ली, 3 जनवरी (आईएएनएस)। घरेलू सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने की चमक बरकरार रही लेकिन चांदी में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई। ऊंचे भाव पर चांदी की मांग कम होने से कमजोरी दर्ज की गई जबकि सोने में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी सुबह में डॉलर की मजबूती से थोड़ी गिरावट आई लेकिन बाद में रिकवरी आ गई।

अंतर्राष्ट्री बाजार में सोना बीते सत्र के मुकाबले स्थिर रहा। चांदी में भी स्थिर कारोबार देखा गया।

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना (999) बुधवार को 48 रुपये की तेजी के साथ 30,480 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर कारोबार कर रहा था। मुंबई में भी सोना (999) पिछले सत्र के मुकाबले 45 रुपये की उछाल के साथ 30,495 रुपये प्रति दस ग्राम था। अहमदाबाद में 40 रुपये की उछाल के साथ 30,450 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार हुआ।

एमसीएक्स पर फरवरी का वायदा 79 रुपये की तेजी के साथ 29,241 रुपये प्रति दस ग्राम पर सोने में कारोबार चल रहा था, जबकि ऊपरी स्तर 29,245 रहा।

केडिया कमोडिटीज के डायरेक्टर विजय केडिया के मुताबिक, रुपये में मजबूती आने से घरेलू बाजार में सोना और चांदी पर दबाव की संभावना बनी हुई है। वहीं जियोपॉलिटिकल टेंसन से सोने को सपोर्ट रहेगा। उधर, अमेरिका में आर्थिक आंकड़ों से अर्थव्यवस्था में सुधार से डॉलर में मजबूती आएगी, जिससे सोने व चांदी पर दबाव आएगा।

दिल्ली में चांदी 60 रुपये की कमजोरी के साथ 39,680 रुपये किलोग्राम थी, जबकि मुंबई में 60 रुपये नीचे 39,700 रुपये प्रति किलोग्राम। अहमदाबाद में 70 रुपये की कमजोरी के साथ 39,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर चांदी में कारोबार हुआ। एमसीएक्स पर चांदी का मार्च वायदा 19 रुपये की कमजोरी के साथ 39,161 रुपये प्रति किलोग्राम पर चल रहा था। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना 1315 डॉलर प्रति औंस था। वहीं, चांदी में मंगलवार को 17.10 सेंट प्रति औंस पर कारोबार हो रहा था।

घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की चमक बरकरार, चांदी लुढ़की Reviewed by on . नई दिल्ली, 3 जनवरी (आईएएनएस)। घरेलू सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने की चमक बरकरार रही लेकिन चांदी में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई। ऊंचे भाव पर चांदी की मांग कम होन नई दिल्ली, 3 जनवरी (आईएएनएस)। घरेलू सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने की चमक बरकरार रही लेकिन चांदी में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई। ऊंचे भाव पर चांदी की मांग कम होन Rating:
scroll to top