Friday , 19 April 2019

Home » भारत » छत्तीसगढ़ : ज्वेलरी शॉप में चोरी के लिए 5 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ : ज्वेलरी शॉप में चोरी के लिए 5 गिरफ्तार

रायपुर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. आनंद छाबड़ा ने बताया, “यह घटना एक और दो फरवरी की दरम्यानी रात टिकरापारा थाना क्षेत्र के छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स में हुई थी। वारदात को अंजाम देते हुए गिरोह ने लाखों रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवर व नकदी चुरा लिए थे। मामले में पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों, एक अपचारी बालक, एक खरीदार और एक स्थानीय व्यक्ति सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।”

छाबड़ा ने बताया, “आरोपियों के कब्जे से चोरी का एक किलोग्राम 367 ग्राम सोना, चार किलोग्राम 396 ग्राम चांदी और विभिन्न किस्म के जेवरात तथा छह लाख 50 हजार रुपये नकदी बरामद किए गए हैं। आरोपियों से चोरी के सभी जेवर, घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल और छह मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं।”

आईजी ने बताया, “आरोपी लक्ष्मण सोना और सुनील सोना उर्फ बिलवा मूलत: ओडिशा के रहने वाले हैं। दोनो शातिर नकबजन हैं। दोनों को रायपुर पुलिस ने पूर्व में भी नकबजनी के कई मामलों में आरोपी बनाया है और वे जेल जा चुके हैं। दोनों घटना के बाद ओडिशा फरार हो गए थे। आरोपियों ने बड़े ही शातिर व पेशेवर तरीके से इस वारदात को अंजाम दिया था।”

उन्होंने कहा कि आरोपी मुच्ची को चोरी के जेवरात खरीदने के प्रकरण में गिरफ्तार किया गया है।

आईजी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर दिया है।

छत्तीसगढ़ : ज्वेलरी शॉप में चोरी के लिए 5 गिरफ्तार Reviewed by on . रायपुर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. आनंद छाबड़ा ने बताया, "यह घटना एक और दो फरवरी की दरम्यानी रात टिकरापारा थाना क्षेत्र के छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स में हुई थी। वार रायपुर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. आनंद छाबड़ा ने बताया, "यह घटना एक और दो फरवरी की दरम्यानी रात टिकरापारा थाना क्षेत्र के छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स में हुई थी। वार Rating:
scroll to top