Wednesday , 21 November 2018

Home » मनोरंजन » टीवी कलाकारों का प्रशंसकों से मानसून में सेहत पर ध्यान देने का आग्रह

टीवी कलाकारों का प्रशंसकों से मानसून में सेहत पर ध्यान देने का आग्रह

मुंबई, 11 जुलाई (आईएएनएस)। मानसून के मौसम में मस्ती का माहौल होता है। लेकिन, यह मौसम अपने साथ सबसे ज्यादा बीमारियां भी लाता है। ऐसे में कुणाल जयसिंह, पर्ल वी. पुरी और शुभांगी अत्रे जैसे टीवी कलाकारों ने अपने प्रशंसकों से मानसून का मजा लेने के साथ-साथ स्वास्थ्य का ध्यान रखने का भी आग्रह किया है।

कुणाल ने एक बयान में कहा, “स्वस्थ आहार खाना आवश्यक है। इस मौसम में शरीर, विशेषकर पाचन तंत्र संक्रमण के लिए सबसे ज्यादा संवेदनशील होता है। मानसून में ज्यादातर बीमारियां पानी के कारण होती हैं। इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना है कि पेयजल शुद्ध हो या खौलाया गया हो।”

शुभांगी ने कहा कि अपनी सक्रियता के स्तर पर ध्यान दिए बिना पर्याप्त मात्रा में पानी पीना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, “शरीर में तरल पदार्थ के विकल्प में कार्बोनेटेड, कैफीन वाले पेय पदार्थ और अल्कोहल ना लें। कीटाणुरोधी तत्वों के साथ हर्बल चाय बेहतर रहेगी। बारिश का आनंद लेना भी जरूरी है लेकिन अच्छे तरीके से।”

पर्ल ने बारिश के मौसम में मच्छर रोधी उपाय के बिना घर से ना निकलने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “जमे हुए पानी में कीड़े पनपने लगते हैं। इसलिए हमेशा मच्छर रोधी का उपयोग करें।”

अभिनेता अदनान खान ने कहा कि आंखों को विशेषकर गंदे हाथों से छूने से बचें। इस मौसम में आंखों का संक्रमण आम है।

अभिनेत्री सारा खान ने कहा कि बारिश में गाड़ी चलाने वाले लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

अभिनेत्री रोशनी सहोता ने कहा कि इस मौसम में इलेक्ट्रिक उपकरणों का उपयोग सावधानी से करना चाहिए।

टीवी कलाकारों का प्रशंसकों से मानसून में सेहत पर ध्यान देने का आग्रह Reviewed by on . मुंबई, 11 जुलाई (आईएएनएस)। मानसून के मौसम में मस्ती का माहौल होता है। लेकिन, यह मौसम अपने साथ सबसे ज्यादा बीमारियां भी लाता है। ऐसे में कुणाल जयसिंह, पर्ल वी. प मुंबई, 11 जुलाई (आईएएनएस)। मानसून के मौसम में मस्ती का माहौल होता है। लेकिन, यह मौसम अपने साथ सबसे ज्यादा बीमारियां भी लाता है। ऐसे में कुणाल जयसिंह, पर्ल वी. प Rating:
loading...
scroll to top