Friday , 24 November 2017

Home » विश्व » ट्रम्प की यात्रा के खिलाफ फिलीपींस में प्रदर्शन

ट्रम्प की यात्रा के खिलाफ फिलीपींस में प्रदर्शन

मनीला, 10 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की फिलीपींस की आगामी यात्रा के विरोध में लगभग 200 प्रदर्शनकारी अमेरिकी दूतावास के बाहर एकत्रित हुए।

एफे न्यूज के मुताबिक, स्थानीय वामपंथी समूहों से संबद्ध प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ पोस्टर लहराए और नारेबाजी की। उन्होंने बैनर ले रखा था जिस पर लिखा था ‘ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाओ, साम्राज्यवादी युद्ध और लूट के खिलाफ संघर्ष करो।’

ट्रम्प इन दिनों एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग मंच (एपेक) सम्मेलन में भाग लेने के लिए वियतनाम के डा नांग में हैं। इसके बाद रविवार को वह दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) सम्मेलन और पूर्व एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए मनीला पहुंचेंगे।

फिलीपींस ट्रम्प के पांच देशों के एशियाई दौरे का आखिरी पड़ाव है जिसमें वह जापान, दक्षिण कोरिया और चीन की यात्रा कर चुके हैं।

शुक्रवार के प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच मामूली झड़प देखी गई। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

प्रदर्शनकारियों ने ट्रम्प के आगमन के दिन, रविवार को मनीला में बड़े पैमाने पर भारी प्रदर्शन का ऐलान किया है।

आसियान शिखर सम्मेलन के दौरान फिलीपींस के अधिकारियों ने लगभग 60,000 पुलिसकर्मियों और सैनिकों को तैनात करने का निर्णय लिया है।

ट्रम्प की यात्रा के खिलाफ फिलीपींस में प्रदर्शन Reviewed by on . मनीला, 10 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की फिलीपींस की आगामी यात्रा के विरोध में लगभग 200 प्रदर्शनकारी अमेरिकी दूतावास के बाहर एकत्रित ह मनीला, 10 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की फिलीपींस की आगामी यात्रा के विरोध में लगभग 200 प्रदर्शनकारी अमेरिकी दूतावास के बाहर एकत्रित ह Rating:
scroll to top