Friday , 22 June 2018

Home » विश्व » तालिबान के चंगुल से मुक्त कराए गए कनाडाई के खिलाफ मामला दर्ज

तालिबान के चंगुल से मुक्त कराए गए कनाडाई के खिलाफ मामला दर्ज

ओटावा, 3 जनवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में तालिबान ने एक कनाडाई व्यक्ति को उसकी पत्नी सहित पांच वर्षो तक बंधक बनाए रखा था। अब उसके खिलाफ 15 आपराधिक मामले दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

सीएनएन के अनुसार, जोशुआ बॉयल और उनकी अमेरिकी पत्नी कैटलान कोलमैन, अपने तीन बच्चों के साथ अक्टूबर 2017 में कनाडा लौटे थे।

यह आरोप परिवार के कनाडा वापस आने के बाद होने वाली घटनाओं से जुड़े हुए हैं।

बॉयल को मंगलवार सुबह तक पुलिस हिरासत में रखा गया था। वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ओटावा में बुधवार सुबह अदालत में पेश हुआ।

कनाडाई मीडिया के अनुसार, आरोपों में आक्रमण के आठ, यौन उत्पीड़न एवं गैरकानूनी कैद के दो मामले और हत्या की धमकियां देने, किसी व्यक्ति को हानिकारक पदार्थ लेने के लिए मजबूर करने एवं पुलिस को गुमराह करने का एक-एक मामला शामिल है।

बॉयल के वकील एरिक ग्रेंजर ने सीएनएन को बताया कि उन्होंने अपने मुवक्किल के खिलाफ सबूत नहीं देखा है, जो “इस प्रारंभिक अवस्था का सूचक है।”

ग्रेंजर ने सीएनएन से कहा, “हम अधिक सबूतों को प्राप्त करने और आपराधिक मामलों के खिलाफ बॉयल का बचाव करने के लिए तैयार है।”

दम्पति को 2012 में अफगानिस्तान में आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटर्वक द्वारा बंधक बना लिया गया था।

कनाडा वापस आने के बाद दिसंबर में वह प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो से मिले थे और अपने ट्विटर अकाउंट पर उसकी तस्वीरें भी साझा की थी।

तालिबान के चंगुल से मुक्त कराए गए कनाडाई के खिलाफ मामला दर्ज Reviewed by on . ओटावा, 3 जनवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में तालिबान ने एक कनाडाई व्यक्ति को उसकी पत्नी सहित पांच वर्षो तक बंधक बनाए रखा था। अब उसके खिलाफ 15 आपराधिक मामले दर्ज कर ओटावा, 3 जनवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में तालिबान ने एक कनाडाई व्यक्ति को उसकी पत्नी सहित पांच वर्षो तक बंधक बनाए रखा था। अब उसके खिलाफ 15 आपराधिक मामले दर्ज कर Rating:
scroll to top