Monday , 24 September 2018

Home » भारत » त्रिपुरा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार से शुरू

त्रिपुरा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार से शुरू

अगरतला, 18 जून (आईएएनएस)। त्रिपुरा विधानसभा का 11 दिवसीय बजट सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है।

स्पीकर रेबती मोहन दास ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दास ने मीडिया को बताया, “उपमुख्यमंत्री जिष्णु देबबर्मा विधानसभा के 11 दिवसीय सत्र के पहले दिन चालू वित्त वर्ष (2018-19) का बजट पेश करेंगे।”

उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान दो महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाने की संभावना है। यह सत्र 29 जून तक चलेगा।

विपक्षी माकपा विधायकों द्वारा ग्रामीण, आंतरिक और जनजातीय क्षेत्रों में ‘खाद्य व रोजगार संकट’ का मुद्दा उठाने की संभावना है।

माकपा नेता बादल चौधरी ने कहा, “खाद्य और ग्रामीण रोजगार का गंभीर संकट लोगों को ग्रामीण, आंतरिक और जनजातीय क्षेत्रों में गंभीर संकट की स्थिति में डाल रहा है, जबकि राज्य सरकार निष्क्रिय बनी हुई है और अन्य जो मुद्दे ज्यादा गंभीर नहीं है, उनमें उलझी पड़ी है।”

कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामने वाले विधायक विश्वबंधु सेन के विधानसभा में निर्विरोध उपसभापति चुने जाने की संभावना है।

माकपा के मुख्य सचेतक (व्हिप) तपन चक्रवर्ती ने कहा पार्टी द्वारा उपसभापति चुनाव के लिए अभी उम्मीदवार तय करना बाकी है।

उन्होंने आईएएनएस को बताया, “विधानसभा में रणनीति तय करने के लिए हमारी विधायक दल की बैठक सोमवार शाम को होगी।”

त्रिपुरा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार से शुरू Reviewed by on . अगरतला, 18 जून (आईएएनएस)। त्रिपुरा विधानसभा का 11 दिवसीय बजट सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। स्पीकर रेबती मोहन दास ने सोमवार को यह जानकारी दी।दास ने मीडिया को ब अगरतला, 18 जून (आईएएनएस)। त्रिपुरा विधानसभा का 11 दिवसीय बजट सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। स्पीकर रेबती मोहन दास ने सोमवार को यह जानकारी दी।दास ने मीडिया को ब Rating:
scroll to top