Friday , 22 June 2018

Home » विश्व » दक्षिण कोरिया के साथ संचार प्रणाली फिर से शुरू करेगा उत्तर कोरिया

दक्षिण कोरिया के साथ संचार प्रणाली फिर से शुरू करेगा उत्तर कोरिया

प्योंगयांग, 3 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने बुधवार को कहा कि वह निलंबित अंतर-कोरियाई संचार प्रणाली को फिर से शुरू करेगा।

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के नववर्ष संबोधन में सियोल को दिए गए संदेश के बाद यह निर्णय लिया गया।

योनहप न्यूज ने उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया अपराह्न् तीन बजे दोनों देशों की सीमा से सटे गांव पानमुंजोम में संवाद प्रक्रिया की शुरुआत करेगा।

अंतर-कोरियाई मामले को संभाल रहे री सोन गौन ने कहा, “नेतृत्व के निर्णय को आगे बढ़ाकर हम ईमानदारी से दक्षिण कोरिया के साथ घनिष्ठ संपर्क बनाएंगे। हम प्रतिनिधि मंडल भेजने की संभावना पर चर्चा करेंगे।”

लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि नौ जनवरी को उच्चस्तरीय वार्ता करने की सियोल की पेशकश को वह स्वीकार करेंगे या नहीं।

सियोल द्वारा संयुक्त औद्योगिक परिसर को बंद करने के विरोध में प्योंगयांग ने फरवरी 2016 में दो अंतर-कोरियाई संचार प्रणाली बंद कर दी थी।

री ने कहा कि शांति के अपने प्रस्ताव पर दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के समर्थन की किम ने “अत्यधिक सराहना की है और इसका स्वागत भी किया।”

उन्होंने कहा, “नेता ने इस पर जोर दिया कि अंतर-कोरियाई रिश्तों का बेहतर होना उत्तर और दक्षिण कोरिया पर निर्भर करता है।”

दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने उत्तर कोरिया द्वारा सीमा-पार संचार प्रणाली को बहाल करने का स्वागत किया है।

मंत्रालय ने कहा, “हम हॉटलाइन के माध्यम से हमारे संवाद प्रस्ताव के संबंध में कार्य-स्तर के मुद्दों पर उत्तर कोरिया से परामर्श करेंगे।”

दक्षिण कोरिया के साथ संचार प्रणाली फिर से शुरू करेगा उत्तर कोरिया Reviewed by on . प्योंगयांग, 3 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने बुधवार को कहा कि वह निलंबित अंतर-कोरियाई संचार प्रणाली को फिर से शुरू करेगा।उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के नवव प्योंगयांग, 3 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने बुधवार को कहा कि वह निलंबित अंतर-कोरियाई संचार प्रणाली को फिर से शुरू करेगा।उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के नवव Rating:
scroll to top