Monday , 22 October 2018

Home » भारत » दाऊदी बोहरा समुदाय में खतने पर सुनवाई करेगी संवैधानिक पीठ : अदालत

दाऊदी बोहरा समुदाय में खतने पर सुनवाई करेगी संवैधानिक पीठ : अदालत

नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय में प्रचलित महिलाओं के खतना पर सवाल उठाने वाली याचिका को एक संवैधानिक पीठ के पास भेज दिया।

समुदाय की ओर से पेश हुए महान्यायवादी के.के. वेणुगोपाल और वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी के अनुरोध पर मुद्दे को संवैधानिक पीठ के पास भेज दिया गया।

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ की एक पीठ ने कहा कि वे संवैधानिक पीठ के विचार के लिए सवाल तैयार करेंगे।

तीन न्यायाधीशों वाली पीठ द्वारा इससे पहले हुई सुनवाई में केंद्र ने दाऊदी बोहरा के बीच खतने को शारीरिक अखंडता के साथ-साथ निजता और सम्मान के उल्लंघन रूप में वर्णित किया था।

हालांकि समुदाय ने धर्म और धार्मिक परपंराओं की स्वतंत्रता के आधार पर इसका बचाव किया था।

दाऊदी बोहरा समुदाय में खतने पर सुनवाई करेगी संवैधानिक पीठ : अदालत Reviewed by on . नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय में प्रचलित महिलाओं के खतना पर सवाल उठाने वाली याचिका को एक संवैधानिक नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय में प्रचलित महिलाओं के खतना पर सवाल उठाने वाली याचिका को एक संवैधानिक Rating:
loading...
scroll to top