Thursday , 23 November 2017

Home » भारत » पेटीएम ने दर्ज किया एक दिन में 120 करोड़ का किया लेनदेन

पेटीएम ने दर्ज किया एक दिन में 120 करोड़ का किया लेनदेन

नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। चीन की कंपनी अलीबाबा द्वारा समर्थित पेटीएम ने सोमवार को कहा कि इसने नोटबंदी के बाद एक दिन में 120 करोड़ रुपये राशि के 70 लाख से ज्यादा कारोबारी लेनदेन किए हैं। नोटबंदी के बाद देश भर के लाखों उपभोक्ता और व्यापारी मोबाइल भुगतान का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि बीते दस दिनों में इसने 4.5 करोड़ उपभोक्ताओं को सेवाएं दी हैं। इसके साथ ही कंपनी ने नोटबंदी शुरू होने के बाद से 50 लाख से ज्यादा नए उपभोक्ताओं को जोड़ा है।

पेटीएम के उपाध्यक्ष सुधांशु गुप्ता ने कहा, “मेट्रो शहरों में उपभोक्ता एक कप काफी का मूल्य भुगतान करने में सक्षम हैं, कुरनूल में किसान पेटीएम को इस्तेमाल कर बीज खरीद रहे हैं। हम पेटीएम के इस्तेमाल में बहुत ज्यादा वृद्धि के साक्षी बन रहे हैं। इसका इस्तेमाल उपभोक्ता और व्यापारी दोनों कर रहे हैं। हम चौबीसों घंटे उपभोक्ताओं और व्यापारियों को पूरी तरह से हररोज के लेनदेन लिए इसे सक्षम बनाने का कार्य कर रहे हैं।”

कंपनी ने बयान में कहा, “ऑफलाइन लेनदेन का पूरे व्यापार में 65 प्रतिशत से ज्यादा का योगदान है। ऐसे में कंपनी ने अपने व्यापारी नेटवर्क का 15 लाख अतिरिक्त व्यापारियों के साथ विस्तार किया है। इससे उपभोक्ताओं को ज्यादातर पड़ोस की दुकानों में पेटीएम स्वीकार करने वाले पहले से ज्यादा दुकानदार निश्चित रूप से मिल सकेंगे।”

पेटीएम के वर्तमान में 15 करोड़ उपभोक्ता हैं।

पेटीएम ने दर्ज किया एक दिन में 120 करोड़ का किया लेनदेन Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। चीन की कंपनी अलीबाबा द्वारा समर्थित पेटीएम ने सोमवार को कहा कि इसने नोटबंदी के बाद एक दिन में 120 करोड़ रुपये राशि के 70 लाख से ज नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। चीन की कंपनी अलीबाबा द्वारा समर्थित पेटीएम ने सोमवार को कहा कि इसने नोटबंदी के बाद एक दिन में 120 करोड़ रुपये राशि के 70 लाख से ज Rating:
scroll to top