Monday , 18 June 2018

Home » विश्व » पेरू में 7.3 तीव्रता के भूकंप ने सुनामी का खतरा बढ़ाया

पेरू में 7.3 तीव्रता के भूकंप ने सुनामी का खतरा बढ़ाया

वाशिंगटन, 14 जनवरी (आईएएनएस)। पेरू के तट पर रविवार को आए 7.3 की तीव्रता वाले भूकंप ने सुनामी का ख्रतरा बढ़ा दिया। यह जानकारी अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण से मिली।

एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके की खबर के मुताबिक, यह शक्तिशाली भूकंप अधिक भूकंप वाले क्षेत्र अकारी के 31 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण-पश्चिम में आया था।

प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि सुनामी की लहरें पेरू तट के साथ-साथ भूकंप केंद्र के 300 किलोमीटर के दायरे में संभावित हैं। जबकि राष्ट्रीय मौसम सेवा अधिकारियों ने केंद्र के 300 किलोमीटर के दायरे में सुनामी के खतरे की पुष्टि कर दी है।

पेरू अधिक भूकंप वाले क्षेत्र में स्थित है। यह क्षेत्र प्रशांत महासागर के भूकंपों और ज्वालामुखी विस्फोट वाले क्षेत्र का हिस्सा है। यह क्षेत्र प्राचीन इंकान शहर माचू पिचू और अमेजन वर्षावन को देखने के लिए प्रमुख पर्यटक केंद्र बन गया है।

पोप फ्रांसिस आने वाले दिनों में इस देश की यात्रा कर सकते हैं।

पेरू में 7.3 तीव्रता के भूकंप ने सुनामी का खतरा बढ़ाया Reviewed by on . वाशिंगटन, 14 जनवरी (आईएएनएस)। पेरू के तट पर रविवार को आए 7.3 की तीव्रता वाले भूकंप ने सुनामी का ख्रतरा बढ़ा दिया। यह जानकारी अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण से मि वाशिंगटन, 14 जनवरी (आईएएनएस)। पेरू के तट पर रविवार को आए 7.3 की तीव्रता वाले भूकंप ने सुनामी का ख्रतरा बढ़ा दिया। यह जानकारी अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण से मि Rating:
scroll to top