Monday , 10 December 2018

Home » खेल » फीफा विश्व कप-2030 के लिए संयुक्त मेजबानी का दावा करेंगे उरुग्वे-अर्जेटीना

फीफा विश्व कप-2030 के लिए संयुक्त मेजबानी का दावा करेंगे उरुग्वे-अर्जेटीना

उरुग्वे के राष्ट्रपति तबारे वाजक्वेज ने अर्जेटीना के राष्ट्रपति मौरीसियो मैक्री के साथ संयुक्त दावेदारी पेश करने के लिए एक संयुक्त आयोग के गठन की घोषणा की है।

वाजक्वेज ने उरुग्वे की मेजबानी में हुए विश्व कप के पहले संस्करण की ओर इशारा करते हुए मंत्रिमंडल की एक बैठक के दौरान कहा, “हमारे देश में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का जन्म हुआ और इसलिए यह हमारा प्राकृतिक अधिकार है।”

दोनों देशों के राष्ट्रपतियों ने पिछले माह अक्टूबर में आयोग के निर्माण को स्वीकृति दे दी थी और यह संयुक्त आयोग विश्व की फुटबाल नियामक संस्था फीफा को आधिकारिक दावेदारी पेश करेगी।

वाजक्वेज ने कहा, “1930 में उरुग्वे ने फीफा विश्व कप के पहले संस्करण का आयोजन किया था और इसलिए, हम फिर इसके आयोजन के बारे में सोच सकते हैं। उस समय उरुग्वे में सिर्फ एक स्टेडियम था फिर भी विश्व कप खेला गया था।”

फीफा विश्व कप-2030 के लिए संयुक्त मेजबानी का दावा करेंगे उरुग्वे-अर्जेटीना Reviewed by on . उरुग्वे के राष्ट्रपति तबारे वाजक्वेज ने अर्जेटीना के राष्ट्रपति मौरीसियो मैक्री के साथ संयुक्त दावेदारी पेश करने के लिए एक संयुक्त आयोग के गठन की घोषणा की है।वा उरुग्वे के राष्ट्रपति तबारे वाजक्वेज ने अर्जेटीना के राष्ट्रपति मौरीसियो मैक्री के साथ संयुक्त दावेदारी पेश करने के लिए एक संयुक्त आयोग के गठन की घोषणा की है।वा Rating:
loading...
scroll to top