Wednesday , 12 December 2018

Home » विश्व » फ्लोरिडा में तूफान माइकल दस्तक देने को तैयार (लीड-1)

फ्लोरिडा में तूफान माइकल दस्तक देने को तैयार (लीड-1)

वाशिंगटन, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा तूफान माइकल बुधवार को ‘बेहद खतरनाक’ श्रेणी 4 के तूफान में तब्दील हो गया, जहां के तटीय इलाकों में यह इस साल के सबसे शक्तिशाली तूफान के रूप में कहर बरपा सकता है।

सीएनएन के मुताबिक, राज्य के 370,000 से अधिक लोगों को अपने घरों को खाली कर ऊंचे व सुरक्षित इलाकों में जाने के लिए कहा गया है। फ्लोरिडा, अलाबामा और जॉर्जिया में आपात स्थिति की घोषणा की गई है।

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा है कि तूफान माइकल खतरनाक रूप अख्तियार कर तेज हवाएं और बारिश लाएगा। उत्तर-पूर्वी खाड़ी तट में भी यह कहर बरपाएगा।

मध्य अमेरिका में तूफानी बारिश और बाढ़ के चलते सप्ताहांत में 13 लोगों की मौत हो गई।

फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने माइकल को ‘भयावह तूफान’ कहा और निवासियों से अधिकारियों की बात सुनने का आग्रह किया। इलाके के स्कूल और सरकारी कार्यालय इस सप्ताह बंद रहेंगे।

राज्य के अधिकारियों ने फ्लोरिडा खाड़ी तट पर 22 काउंटी में अनिवार्य या स्वैच्छिक निकासी आदेश जारी किए हैं। स्कॉट ने आपात स्थिति 35 काउंटियों तक में बढ़ा दी है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में संघीय धन और सहायता प्रदान करने के लिए तूफान के पहुंचने के पूर्व आपात स्थिति की घोषणा को मंजूरी दे दी है।

अनुमान में नार्थ और साउथ कैरोलिना में भी भारी बारिश होने की बात कही गई है, जहां सितंबर में फ्लोरेंस तूफान के चलते बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी।

जॉर्जिया के गवर्नर नाथन डील ने 92 काउंटियों के लिए आपात स्थिति की घोषणा की है, जबकि अलाबामा की गवर्नर केय आइवी ने राज्य भर में आपात स्थिति जारी की है।

फ्लोरिडा में तूफान माइकल दस्तक देने को तैयार (लीड-1) Reviewed by on . वाशिंगटन, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा तूफान माइकल बुधवार को 'बेहद खतरनाक' श्रेणी 4 के तूफान में तब्दील हो गया, जहां के तटीय इलाको वाशिंगटन, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा तूफान माइकल बुधवार को 'बेहद खतरनाक' श्रेणी 4 के तूफान में तब्दील हो गया, जहां के तटीय इलाको Rating:
loading...
scroll to top