Thursday , 23 November 2017

Home » भारत » मप्र के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़, दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित

मप्र के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़, दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित

नवरात्र के पहले दिन से ही राज्य के शहर, कस्बों और गांवों तक भक्ति भाव का रंग लोगों पर चढ़ने लगा है। सुबह और शाम को मंदिरों में पूजा पाठ व अनुष्ठानों का दौर चलता रहा। प्रदेश के प्रमुख मंदिरों दतिया की पीतांबरा पीठ, मैहर के शारदा माता मंदिर, देवास के चामुंडा माता के मंदिर, उज्जैन के हरसिद्धि मंदिर सहित अन्य स्थानों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही।

एक तरफ जहां मंदिरों में पूजा-पाठ का दौर शुरू हो गया है तो दूसरी ओर हर तरफ देवी के विभिन्न रूपों की प्रतिमाएं स्थापित की जा रही हैं। राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर आदि प्रमुख नगरों से लेकर कस्बों-गांव तक माता के जयकारों के गूंजने के साथ भव्य व आकर्षक प्रतिमाएं स्थापित की जा रही हैं। इसके अलावा जगह-जगह गरबा का आयोजन किया जा रहा है।

मप्र के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़, दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित Reviewed by on . नवरात्र के पहले दिन से ही राज्य के शहर, कस्बों और गांवों तक भक्ति भाव का रंग लोगों पर चढ़ने लगा है। सुबह और शाम को मंदिरों में पूजा पाठ व अनुष्ठानों का दौर चलता नवरात्र के पहले दिन से ही राज्य के शहर, कस्बों और गांवों तक भक्ति भाव का रंग लोगों पर चढ़ने लगा है। सुबह और शाम को मंदिरों में पूजा पाठ व अनुष्ठानों का दौर चलता Rating:
scroll to top