Wednesday , 24 April 2019

Home » भारत » मप्र : पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति ने अपने कार्यो की जिम्मेदारी ली

मप्र : पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति ने अपने कार्यो की जिम्मेदारी ली

भोपाल, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में गुजरे सालों में हुई नियुक्तियों और अन्य प्रशासनिक फैसलों से जुड़े मामले में शिकायत दर्ज कराए जाने पर पूर्व कुलपति बृज किशोर कुठियाला ने क्षोभ प्रकट करते हुए सभी कार्यो के लिए स्वयं को जिम्मेदार मान लिया है।

विश्वविद्यालय की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में आर्थिक अन्वेषण विंग (ईओडब्ल्यू) ने पूर्व कुलपति ब्रजकिशोर कुठियाला सहित 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर किया है।

सोमवार को मीडिया को जारी पत्र में कुठियाला ने कहा है, “माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय की तीन सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर मेरे और 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हैरत इस बात की है कि जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया, उनका पक्ष तो सुना ही नहीं गया। यह पूर्णत: अन्याय और गैरकानूनी है। आजादी के सात दशक बाद भी नागरिक अधिकारों का ऐसा हनन अनुचित है।”

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पत्र में उन्होंने आगे लिखा है कि एक तरफ जिन कामों को सराहा जाता है, पुरस्कृत किया जाता है, दूसरी व्यवस्था उन्हीं कामों को दंडनीय बनाने की कोशिश होती है। यह तो प्रजातांत्रिक व्यवस्था को ही हास्यास्पद बनाती है। राजनीतिक मतभेदों के कारण शिक्षा जगत को तहस नहस करने का यह बहाना अनुचित ही नहीं, अनैतिक भी है।

कुठियाला का दावा है कि उनके कार्यकाल में जो भी काम हुए, वह राज्य सरकार, विश्वविद्यालय और यूजीसी के नियमानुसार हुए हैं। आर्थिक शुचिता पूर्णरूप से व्यवहार में लाई गई है।

उन्होंने कहा, “तत्कालीन कुलपति होने के नाते अपनी टीम के सभी कार्यो की जिम्मेदारी लेता हूं। झूठ और अर्धसत्य पर आधारित आरोप ज्यादा दिन नहीं चल सकेंगे।”

कुठियाला ने जांच में सहयोग देने का वादा किया है और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा जताया है।

ईओडब्ल्यू ने रविवार को विश्वविद्यालय की ओर से की गई शिकायतों के आधार पर पूर्व कुलपति कुठियाला व अन्य 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मप्र : पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति ने अपने कार्यो की जिम्मेदारी ली Reviewed by on . भोपाल, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में गुजरे सालों में हुई नियुक्तियों और अ भोपाल, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में गुजरे सालों में हुई नियुक्तियों और अ Rating:
scroll to top