Thursday , 23 November 2017

Home » पर्यावरण » मप्र : फर्जी पास से खनिज का परिवहन

मप्र : फर्जी पास से खनिज का परिवहन

December 21, 2016 8:30 pm by: Category: पर्यावरण Comments Off A+ / A-

पन्ना, 21 दिसंबर (एजेंसी)। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में फर्जी दस्तावेजों के जरिए खनिज परिवहन के कारोबार का खुलासा हुआ है। वन विभाग ने मंगलवार को फर्शी पत्थरों के परिवहन में लगे ऐसा ट्रक पकड़ा, जिसका ट्रांजिट पास (अभिवहन पास) उड़ने वाली स्याही से बनाया गया था।

वन विभाग की ओर से बुधवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को मुख्य वन संरक्षक विश्राम सागर शर्मा और वन मंडलाधिकारी अनुपम सहाय ने मोहंद्रा और पवई वन क्षेत्र के भ्रमण के दौरान कुटरहिया-हडा मार्ग पर पत्थर फर्शी से भरा ट्रक रोका।

दोनों अफसरों ने हड़ा बैरियर पर तैनात वनकर्मियों को ट्रक का अभिवहन पास (टी.पी.) और अन्य कागजात की जांच करने के निर्देश दिए। जांच में टी.पी. संदिग्ध पाया गया। वनकर्मी ने जैसे ही माचिस जलाकर टी.पी. को आग दिखाई, जिससे उसमें उड़नशील स्याही से लिखे सारे अक्षर गायब हो गए। वन विभाग ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सूत्रों के अनुसार, एक टीपी पर बार-बार उड़ने वाली स्याही का उपयोग कर फर्जी टीपी तैयार कर शासन को खनिज राजस्व का नुकसान पहुंचाने का खनिज कारोबारियों द्वारा खेल खेला जा रहा है। यह बात मंगलवार को पकड़े गए ट्रक से साफ हो गई।

मप्र : फर्जी पास से खनिज का परिवहन Reviewed by on . पन्ना, 21 दिसंबर (एजेंसी)। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में फर्जी दस्तावेजों के जरिए खनिज परिवहन के कारोबार का खुलासा हुआ है। वन विभाग ने मंगलवार को फर्शी पत्थरों पन्ना, 21 दिसंबर (एजेंसी)। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में फर्जी दस्तावेजों के जरिए खनिज परिवहन के कारोबार का खुलासा हुआ है। वन विभाग ने मंगलवार को फर्शी पत्थरों Rating: 0
scroll to top