Thursday , 23 November 2017

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मोदी का फिलीपींस दौरा रविवार से, व्यापार व संपर्क प्राथमिकता

मोदी का फिलीपींस दौरा रविवार से, व्यापार व संपर्क प्राथमिकता

नई दिल्ली, 11 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को फिलीपींस की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। इस दौरान वह 15वें आसियान और 12वें पूर्वी एशिया सम्मेलन में भाग लेंगे। व्यापार और संपर्क बढ़ाना मोदी की मुख्य प्राथमिकताओं में शामिल है।

मोदी का यह पहला आधिकारिक फिलीपींस दौरा होगा। इस दौरे पर मोदी दुनिया के दूसरे नेताओं से मिलेंगे, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतीन शामिल हैं। यह सभी नेता पूर्वी एशिया सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।

विदेश मंत्रालय में (पूर्व) की सचिव प्रीति सरन ने मीडिया को बताया, “मोदी 15वें आसियान-भारत शिखर बैठक और 12वें ईस्ट एशिया शिखर बैठक में भाग लेने के लिए वहां जा रहे हैं।”

इसके साथ भारत राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के स्तर पर एसोसिएशन ऑफ साउथ ईस्ट एशियाई राष्ट्रों (आसियान) के सभी 10 सदस्यों के साथ पिछले तीन वर्षों में पहली बार वार्ता करेगा। आसियान में शामिल 10 सदस्य देश हैं-ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम।

सरन ने कहा, “यह दिखाता है कि भारत आसियान के साथ अपने संबंधों को महत्व देता है। यह विशेष रूप से आसियान सदस्य देशों के साथ संबंधों को गहरा करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता का प्रतीक है और साथ ही इंडो-प्रशांत क्षेत्र हमारे अधिनियम पूर्व नीति के ढांचे का हिस्सा है।”

मोदी का फिलीपींस दौरा रविवार से, व्यापार व संपर्क प्राथमिकता Reviewed by on . नई दिल्ली, 11 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को फिलीपींस की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। इस दौरान वह 15वें आसियान और 12वें पूर्वी एशिया नई दिल्ली, 11 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को फिलीपींस की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। इस दौरान वह 15वें आसियान और 12वें पूर्वी एशिया Rating:
scroll to top