Tuesday , 25 September 2018

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मोदी झाबुआ की किसान महिलाओं से हुए मुखातिब

मोदी झाबुआ की किसान महिलाओं से हुए मुखातिब

झाबुआ , 20 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश के विभिन्न हिस्सों के किसानो से ‘नरेंद्र मोदी एप’ के जरिए सीधे संवाद किया। इस दौरान मध्य प्रदेश के झाबुआ की महिलाओं ने प्रधानमंत्री को अपनी आर्थिक प्रगति से अवगत कराया।

मोदी से सीधे संवाद करते हुए झाबुआ की चंपा बाई ने बताया, “कड़कनाथ मुर्गा ने तो उसका जीवन ही बदल दिया है, उसकी वार्षिक आय लाख में पहुंच गई है। वह इस कारोबार से काफी खुश है।”

चंपा बाई की सफलता की कहानी सुनकर प्रधानमंत्री मोदी भी खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने कहा, “जब इतनी आमदनी होने लगी है, इसलिए इतने गहने पहन रखे हैं।”

इसी तरह स्नातक नेहा राठौर ने खेती में टपक (ड्रिप) तकनीक को अपनाने से हुए लाभ का जिक्र करते हुए बताया, “वह पहले एक हेक्टेयर में 500 क्विंटल टमाटर का उत्पादन कर पाती थी, जब से टपक तकनीक को अपनाया है तो उत्पादन बढ़कर 800 क्विंटल हो गया है।”

नेहा की बात सुनकर प्रधानमंत्री ने कहा कि वह चाहते हैं कि ‘वन ड्रॉप और मोर क्रॉप’ के सिद्घांत को किसान अपनाएं। ऐसा करने से पानी कम लगेगा और उपज बढ़ेगी।

मोदी झाबुआ की किसान महिलाओं से हुए मुखातिब Reviewed by on . झाबुआ , 20 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश के विभिन्न हिस्सों के किसानो से 'नरेंद्र मोदी एप' के जरिए सीधे संवाद किया। इस दौरान मध्य प् झाबुआ , 20 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश के विभिन्न हिस्सों के किसानो से 'नरेंद्र मोदी एप' के जरिए सीधे संवाद किया। इस दौरान मध्य प् Rating:
scroll to top