Monday , 24 September 2018

Home » भारत » मोदी ने आईसीजे में भंडारी के पुनर्निर्वाचन पर विदेश मंत्रालय को सराहा (लीड-1)

मोदी ने आईसीजे में भंडारी के पुनर्निर्वाचन पर विदेश मंत्रालय को सराहा (लीड-1)

नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जस्टिस दलवीर भंडारी के अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के न्यायाधीश के रूप में दोबारा चुने जाने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके विभाग को बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “सुषमा स्वराज, उनकी विदेश मंत्रालय की टीम और राजनयिक मिशनों को बधाई जिनके अथक प्रयासों ने भारत को आईसीजे में दोबारा निर्वाचित होने में योगदान दिया है।”

मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का भी आभार जताया।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “भारत को समर्थन देने के लिए और उस पर भरोसा जताने के लिए संयुक्त राष्ट्र महासभा व संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सभी सदस्यों को हमारा हार्दिक आभार।”

प्रधानमंत्री ने भंडारी को बधाई देते हुए एक अन्य ट्वीट किया, “अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के लिए दोबारा चुने जाने पर मैं जस्टिस दलवीर भंडारी को बधाई देता हूं। उनका दोबारा निर्वाचित होना हमारे लिए गौरव का क्षण है।”

भंडारी सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के दोबारा न्यायाधीश चुने गए। संयुक्त राष्ट्र महासभा में उनकी मजबूत दावेदारी को देखते हुए ब्रिटेन के उम्मीदवार क्रिस्टोफर ग्रीनवुड ने अपना नाम वापस ले लिया।

भंडारी अपना कार्यकाल फरवरी 2018 से शुरू करेंगे।

मोदी ने आईसीजे में भंडारी के पुनर्निर्वाचन पर विदेश मंत्रालय को सराहा (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जस्टिस दलवीर भंडारी के अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के न्यायाधीश के रूप में दोबारा चु नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जस्टिस दलवीर भंडारी के अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के न्यायाधीश के रूप में दोबारा चु Rating:
scroll to top