Wednesday , 17 January 2018

Home » भारत » यूपी के 12 जिलों में मंदबुद्धि महिलाओं के लिए बनेंगे विशेष आश्रय स्थल

यूपी के 12 जिलों में मंदबुद्धि महिलाओं के लिए बनेंगे विशेष आश्रय स्थल

पीपीपी मॉडल पर बनने वाले इन आश्रय स्थलों के लिए योगी सरकार ने विज्ञापन देकर इच्छुक स्वयंसेवी संगठनों के प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं।

इस संबंध में उप निदेशक महिला कल्याण पुनीत कुमार मिश्र ने बताया कि केन्द्र सरकार की समेकित बाल संरक्षण योजना के तहत महिला कल्याण निदेशालय मंद बुद्धि, मानसिक रूप से विक्षिप्त बालिकाओं एवं महिलाओं के लिए 12 जिलों में विशेष आश्रय स्थल गृह खोलने जा रहा है।

उन्होंने बताया कि यह आश्रय स्थल लखनऊ, बरेली, वाराणसी, झांसी, आगरा, गोरखपुर, मिजार्पुर, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर, पीलीभीत, कानपुर और इलाहाबाद में बनाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पीपीपी मॉडल पर बनने वाले इन आश्रय स्थलों के लिए निदेशालय स्तर पर गठित समिति के समक्ष संस्थाओं ने अपनी कार्ययोजना का प्रस्तुतीकरण किया है। जल्द ही इन 12 जिलों में चयनित विशेष आश्रय स्थल कार्य करने लगेंगे।

यूपी के 12 जिलों में मंदबुद्धि महिलाओं के लिए बनेंगे विशेष आश्रय स्थल Reviewed by on . पीपीपी मॉडल पर बनने वाले इन आश्रय स्थलों के लिए योगी सरकार ने विज्ञापन देकर इच्छुक स्वयंसेवी संगठनों के प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं।इस संबंध में उप निदेशक महिला क पीपीपी मॉडल पर बनने वाले इन आश्रय स्थलों के लिए योगी सरकार ने विज्ञापन देकर इच्छुक स्वयंसेवी संगठनों के प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं।इस संबंध में उप निदेशक महिला क Rating:
scroll to top