Tuesday , 23 October 2018

Home » भारत » राज्यसभा में राफेल सौदे पर हंगामा, कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित

राज्यसभा में राफेल सौदे पर हंगामा, कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित

नई दिल्ली, 10 अगस्त (आईएएनएस)। राज्यसभा में शुक्रवार को विपक्ष के राफेल जेट विमान समझौते सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

सरकार की मंशा आज विवादास्पद तीन तलाक विधेयक पेश करने की है।

राज्यसभा को शून्यकाल के दौरान पहली बार पांच मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। इसके बाद कार्यवाही दोपहर 12 बजे दोबारा शुरू हुई।

जैसे ही सदन फिर से कार्यवाही शुरू हुई सभापति एम.वेंकैया नायडू ने प्रश्नकाल शुरू किया। इस दौरान विपक्षी सदस्य फिर से खड़े हो गए और जोरदार तरीके से विभिन्न मुद्दों पर प्रदर्शन करने लगे।

इसके बाद नायडू ने सदन को अपरान्ह 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

इससे पहले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने अपने नोटिस के तहत राफेल समझौते का मुद्दा उठाया।

उपसभापति हरिवंश सिंह ने आनंद शर्मा को सूचित किया कि सभापति ने नोटिस को अस्वीकार कर दिया है, जिससे कांग्रेस सदस्य उत्तेजित हो गए।

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि फ्रांस के साथ हुआ राफेल समझौता सबसे बड़ा घोटाला है और इस पर सदन में चर्चा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि संसद सत्रों को छोटा करके सरकार विपक्ष को प्रभावी तरीके से महत्वपूर्ण मुद्दों को रखने देने का मौका नहीं दे रही है।

आजाद ने कहा, “विपक्ष के पास सिर्फ यही एक मंच है जहां सरकार से आमना-सामना करती है और मुद्दों को उठा सकती है। इसलिए, संसद सत्र लंबा होना चाहिए।”

संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा कि संसद सार्वजनिक महत्व के मुद्दों को उठाने की जगह है, निराधार आरोप लगाने के लिए नहीं।

सरकार आज सदन की कार्यवाही में तीन तलाक विधेयक पेश करना चाहती है और आज की कार्यवाही में यह विधेयक सूचीबद्ध भी है।

राज्यसभा में राफेल सौदे पर हंगामा, कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित Reviewed by on . नई दिल्ली, 10 अगस्त (आईएएनएस)। राज्यसभा में शुक्रवार को विपक्ष के राफेल जेट विमान समझौते सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 2.30 नई दिल्ली, 10 अगस्त (आईएएनएस)। राज्यसभा में शुक्रवार को विपक्ष के राफेल जेट विमान समझौते सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 2.30 Rating:
loading...
scroll to top