Thursday , 23 November 2017

Home » विश्व » रूसी विमान हादसे के बाद अमेरिका ने हवाईअड्डों की सुरक्षा बढ़ाई

रूसी विमान हादसे के बाद अमेरिका ने हवाईअड्डों की सुरक्षा बढ़ाई

वाशिंगटन, 7 नवंबर (आईएएनएस)। मिस्र के सिनाई इलाके में पिछले सप्ताह रूस के यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच के परिणामस्वरूप अमेरिका ने अपने हवाईअड्डों की सुरक्षा के लिए नए कदम उठाए हैं। अमेरिका के होमलैंड सुरक्षा सचिव जेह जॉनसन ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति बराक ओबामा ने विमान में रखे विस्फोटक की वजह से ही विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना जताई है। इस विमान ने मिस्र के शर्म अल-शेख से रूस के सेंट पीर्ट्सबर्ग जाने के लिए उड़ान भरी थी।

इस विमान दुर्घटना में सभी 224 यात्रियों की मौत हो गई थी।

जॉनसन ने कहा, “सुरक्षा दृष्टि से उठाए गए ये कदम मौजूदा अमेरिकी विमानन सुरक्षा जरूरतों को पूरा करते हैं। इसके साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा कदम भी उठाए गए हैं।”

सचिव ने कहा कि हालांकि, अमेरिका और मिस्र के शर्म अल-शेख के बीच सीधी उड़ान सेवाएं नहीं हैं लेकिन फिर भी विमान दुर्घटना की जांच जारी रहेगी और एहतियातन सुरक्षा कदमों को बढ़ाया जाएगा।

रूसी विमान हादसे के बाद अमेरिका ने हवाईअड्डों की सुरक्षा बढ़ाई Reviewed by on . वाशिंगटन, 7 नवंबर (आईएएनएस)। मिस्र के सिनाई इलाके में पिछले सप्ताह रूस के यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच के परिणामस्वरूप अमेरिका ने अपने हवाईअड्डों वाशिंगटन, 7 नवंबर (आईएएनएस)। मिस्र के सिनाई इलाके में पिछले सप्ताह रूस के यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच के परिणामस्वरूप अमेरिका ने अपने हवाईअड्डों Rating:
scroll to top