Monday , 24 September 2018

Home » खेल » वनडे सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया की टीम घोषित, मैक्सवेल बाहर (लीड-1)

वनडे सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया की टीम घोषित, मैक्सवेल बाहर (लीड-1)

सिडनी, 3 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए बुधवार को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वनडे टीम की घोषणा की।

इस 14 सदस्यीय टीम में ग्लेन मैक्सवेल को जगह नहीं मिली है, वहीं टी-20 स्पेशलिस्ट क्रिस लिन और विकेटकीपर टिम पेन को टीम में शामिल किया गया है।

सीए के बयान के अनुसार, टीम में वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी झाए रिचर्डसन और एंड्रयू टाई के रूप में नए चेहरे भी नजर आएंगे।

मैक्सवेल ने भले ही बिग बैश लीग (बीबीएल) में शानदार प्रदर्शन किया हो, लेकिन वनडे प्रारूप में वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं। उन्हें पिछले साल सितम्बर में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया था।

सीए राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवोर होन्स ने मैक्सवेल से उनके खेल में नियमितता लाने की बात कही।

उन्होंने कहा, “हम उनसे केवल अधिक नियमितता की उम्मीद करते रहे हैं, लेकिन पिछले 20 मैचों में उनका औसत 22 ही रहा है और हमें उन जैसे खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।”

इस बारे में कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, “आप मैक्सवेल के प्रशिक्षण पर नजर डालिए। मुझे लगता है कि उन्हें बेहतर रूप से प्रशिक्षण लेने की जरूरत है। हमने उनके खेल को देखा है, लेकिन जब वह संवेदनशील होकर खेलते हैं, तो सच में एक अच्छे बल्लेबाज हैं।”

मैक्सवेल के स्थान पर वनडे टीम में टी-20 के खिलाड़ी क्रिस लिन को शामिल किया गया है। हालांकि, सभी इस बात से परिचित हैं कि वह कंधे की समस्या से जूझ रहे हैं।

टिम पेन को एशेज सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के कारण वनडे टीम में विकेटकीपर मैथ्यू वेड के स्थान पर शामिल किया गया है।

पेन ने पिछली बार आस्ट्रेलिया के लिए अप्रैल, 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच खेला था। उन्होंने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में शतक बनाया था।

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से होगी।

आस्ट्रेलिया टीम :

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पेट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, टिम पेन (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, मिशेल स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई और एडम जाम्पा।

वनडे सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया की टीम घोषित, मैक्सवेल बाहर (लीड-1) Reviewed by on . सिडनी, 3 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए बुधवार को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वनडे टीम की घोषणा की।इस 14 सदस्यीय टीम में ग्ले सिडनी, 3 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए बुधवार को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वनडे टीम की घोषणा की।इस 14 सदस्यीय टीम में ग्ले Rating:
scroll to top