Thursday , 23 November 2017

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » ख़बरें अख़बारों-वेब से » वर्ल्ड बैंक के पूर्व डायरेक्टर बने संन्यासी

वर्ल्ड बैंक के पूर्व डायरेक्टर बने संन्यासी

December 26, 2016 9:19 pm by: Category: ख़बरें अख़बारों-वेब से Comments Off A+ / A-

%e0%a4%b6%e0%a4%bf%e0%a4%b5%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b0%e0%a5%80 सनातन हिन्दू धर्म में एक अनोखी चुम्बकीय शक्ति है, कि जो भी इसे जानने की कोशिश करता है, वो इसी का हो जाता है। पिछले कुछ समय में दुनिया के चारों ओर इसने अपनी चमक बिखेरी है और बड़े बड़े नाम धर्म बदल हिन्दू बने हैं।हाल में ऐसा ही एक उदाहारण हैं दक्षिण अफ्रिका के वर्ल्ड बैंक के पूर्व डायरेक्टर, जिन्होंने अपनी पत्नी सहित शिवपुरी में संन्यास लिया है।

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा के परिजन और वर्ल्ड बैंक के पूर्व डायरेक्टर हास पाइस जुहून ने हॉवर्ड विश्वविद्यालय से पीएचडी के बाद विभिन्न देशों में महत्वपूर्ण पदों पर काम किया। इसके अलावा जुहून ने फ्रांस, स्विटज़रलैंड, यूएन में पेट्रोलियम कंपनी में भी उच्च पदों पर काम किया है।
कुछ समय से जुहून गीता, बाइबल, कुरान सहित कई धर्म ग्रन्थों का अध्ययन कर रहे थे। मगर गीता का अध्ययन करते समय वो खासे प्रभावित हुए और उन्होंने सन्यास लेने का मन बना लिया। जब उन्होंने अपनी पत्नि जूडी जुहून को इस बार में बताया तो जूडी ने भी ना केवल अपनी सहमति दे दी बल्कि वो भी उनके साथ शिवपुरी आ गईं। हास पाईस जुहून ने अपनी पत्नी सहित हिन्दू धर्म गुरूओं की उपस्थिति में भदैया कुंण्ड स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में ग्रहस्थ जीवन को त्याग कर सन्यास ले लिया।

वर्ल्ड बैंक के पूर्व डायरेक्टर बने संन्यासी Reviewed by on .  सनातन हिन्दू धर्म में एक अनोखी चुम्बकीय शक्ति है, कि जो भी इसे जानने की कोशिश करता है, वो इसी का हो जाता है। पिछले कुछ समय में दुनिया के चारों ओर इसने अपनी चमक  सनातन हिन्दू धर्म में एक अनोखी चुम्बकीय शक्ति है, कि जो भी इसे जानने की कोशिश करता है, वो इसी का हो जाता है। पिछले कुछ समय में दुनिया के चारों ओर इसने अपनी चमक Rating: 0
scroll to top