Tuesday , 22 May 2018

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भोपाल का पन्ना » शिवराज के चहेतों के पास अरबों की बेनामी संपत्ति : महिला आईएएस

शिवराज के चहेतों के पास अरबों की बेनामी संपत्ति : महिला आईएएस

December 18, 2016 6:15 pm by: Category: भोपाल का पन्ना Comments Off A+ / A-

%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a3%e0%a4%be%e0%a4%b5%e0%a4%9fभोपाल, 18 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में निलंबित चल रही भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी शशि कर्णावत (दलित महिला) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिकायत भेजकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर दलित विरोधी होने के साथ उनके करीबी वरिष्ठ अफसरों के पास अरबों की बेनामी संपत्ति होने का आरोप लगाया है।

शशि ने रविवार को प्रधानमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में भ्रष्टाचार, कालेधन और बेनामी संपत्ति के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई का समर्थन करते हुए लिखा है, “मध्यप्रदेश में शिवराज के चहेते अफसरों द्वारा बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कर बनामी संपत्ति बनाई गई है। ये अफसर वर्षो से मलाईदार पदों पर हैं और बेनामी संपत्ति इकट्ठा कर रहे हैं। इन अफसरों को मुख्यमंत्री का संरक्षण है।”

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि एक तरफ मलाईदार पदों पर पदस्थ वरिष्ठ अफसरों को मुख्यमंत्री संरक्षण दे रहे हैं, वहीं दलित अफसरों को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने दलित आईएएस अफसर रमेश थेटे को अपर मुख्य सचिव आर.एस. जुलानिया द्वारा प्रताड़ित करने और थेटे द्वारा जुलानिया के खिलाफ आवाज उठाने पर उन्हें बिना विभाग का सचिव बनाकर अपमानित करने का जिक्र किया है। थेटे के साथ यह बर्ताव बाबा साहब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर हुआ।

इस पत्र में शशि ने अपने साथ हो रहे बर्ताव का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है, “उन्हें झूठे आरोपों में फंसाकर और मुख्यमंत्री ने चहेते अफसरों से झूठी गवाही दिलाकर जेल भिजवाया। इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने पर मुख्यमंत्री आवास पर बुलाकर न्याय का भरोसा दिलाया गया। न्याय तो नहीं दिलाया उल्टे अब बर्खास्त कराना चाह रहे हैं।”

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में शशि ने मुख्यमंत्री चौहान को ‘दलित विरोधी’ करार देते हुए कहा है कि दलितों के खिलाफ की जा रही दमनात्मक कार्रवाई से भाजपा की दलित विरोध छवि बनने लगी है। इस पत्र में उन्होंने मोदी को डॉ. अंबेडकर को मानने वाला दलित हितैषी प्रधानमंत्री बताया है।

शशि कर्णावत ने प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यमंत्री चौहान के चहेते अफसरों द्वारा अर्जित की गई अरबों की बेनामी संपत्ति के खुलासे के लिए सीबीआई सहित अन्य एजेंसियों से छापे पड़वाने का आग्रह किया गया।

शिवराज के चहेतों के पास अरबों की बेनामी संपत्ति : महिला आईएएस Reviewed by on . भोपाल, 18 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में निलंबित चल रही भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी शशि कर्णावत (दलित महिला) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिका भोपाल, 18 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में निलंबित चल रही भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी शशि कर्णावत (दलित महिला) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिका Rating: 0
scroll to top