Tuesday , 23 October 2018

Home » भारत » सीमा पर शांति के लिए बीएसएफ, पाकिस्तानी रेंजर्स सहमत

सीमा पर शांति के लिए बीएसएफ, पाकिस्तानी रेंजर्स सहमत

जम्मू, 20 मई (आईएएनएस)। जम्मू क्षेत्र की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए रविवार को भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजरों ने सहमति जताई।

आर.एस.पुरा, अरनिया व बिश्नाह सेक्टरों में पाकिस्तानी रेजर्स की गोलीबारी में एक बीएसएफ के अधिकारी व चार नागरिकों के मारे जाने के तीन दिन बाद बीएसएफ व रेंजर्स के अधिकारियों ने एक-दूसरे से टेलीफोन पर बातचीत की।

पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में भारत के 10 अन्य नागरिक भी घायल हुए और गोलीबारी से सीमा के पास के इलाकों में लोगों को बड़े पैमाने पर अपने घरों को खाली करना पड़ा।

पाकिस्तान ने कहा कि बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तानी नागरिक भी हताहत हुए हैं।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, “दोनों पक्षों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखने और दोनों तरफ के नागरिकों के जीवन व संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तय समय पर बैठक आयोजित करने पर सहमति जताई।”

सीमा पर शांति के लिए बीएसएफ, पाकिस्तानी रेंजर्स सहमत Reviewed by on . जम्मू, 20 मई (आईएएनएस)। जम्मू क्षेत्र की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए रविवार को भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजरों ने सहमति जम्मू, 20 मई (आईएएनएस)। जम्मू क्षेत्र की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए रविवार को भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजरों ने सहमति Rating:
loading...
scroll to top