Thursday , 23 November 2017

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » सुनील, फोरलान के बगैर भी अच्छा खेलकर दिखाएंगे : कोच गुइमारेइस

सुनील, फोरलान के बगैर भी अच्छा खेलकर दिखाएंगे : कोच गुइमारेइस

मुंबई, 10 नवंबर (आईएएनएस)। पिछले साल फुटबाल की हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का सेमीफाइनल खेलने वाली मुंबई सिटी एफसी के कोच एलेक्जेंडर गुइमारेइस ने शुक्रवार को कहा कि सुनील छेत्री, डिएगो फोरलान और सोनी नोर्डे जैसे अहम खिलाड़ियों के जाने से उन्हें नुकसान हुआ है, लेकिन उन्होंने नई चुनौती के लिए अपनी टीम को संगठित कर लिया है।

आईएसएल का चौथा सीजन 17 नवम्बर से शुरू हो रहा है और भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान छेत्री इस साल मुंबई के साथ नहीं हैं।

बीते साल मुंबई के लिए हैट्रिक से सबसे अधिक सात गोल करने वाले छेत्री इस साल बेंगलुरु सिटी एफसी का रुख कर चुके हैं। इसी क्लब से वह आई-लीग में भी खेलते हैं।

फोरलान इस साल आईएसएल में नहीं हैं, जबकि नोर्डे किसी और टीम का रुख कर चुके हैं।

बीते साल मुंबई ने इन तीन खिलाड़ियों के चमकदार खेल की बदौलत आईएसएल के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि, वह एटलेटिको डे कोलकाता से हार गई थी। बाद में कोलकाता ने केरला ब्लास्टर्स को हराकर खिताबी जीत हासिल की थी।

आईएसएल मीडिया-डे के अवसर पर गुइमारेइस ने संवाददाताओं से कहा, “तीन बड़े खिलाड़ियों के नहीं होने से फर्क तो पड़ता है, लेकिन हमने नए सीजन के लिए टीम को संगठित कर लिया है। हमारे पास कप्तान लुसियान गोइयान, अमित रुइदास, शहनाज सिंह, अमरिंदर सिंह जैसे खिलाड़ी हैं, जो हमारे लिए मैच जीत सकते हैं।”

मुंबई सिटी क्लब आईएसएल-4 में अपना पहला मैच 19 नवम्बर को बेंगलुरु सिटी एफसी के साथ खेलेगा। छेत्री बेंगलुरु सिटी के कप्तान हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या छेत्री को रोकने के लिए मुंबई सिटी ने खास योजना तैयार की है? इस पर गुइमारेइस ने कहा, “हम एक ऐसी टीम से खेल रहे हैं, जो काफी मजबूत मानी जाती है। मैं किसी एक खिलाड़ी को लेकर रणनीति बनाने पर यकीन नहीं करता। इन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए हमने अपनी तैयारी की है और मेरा यह मानना है कि छेत्री भारतीय फुटबाल में एक उदाहरण की तरह हैं, जो चल पड़े तो उन्हें रोकना मुश्किल है।”

आईएसएल-4 में गुइमारेइस अकेले ऐसे कोच हैं, जिन्हें उनकी फ्रैंचाइजी ने रीटेन किया है, जबकि सात अन्य टीमों ने अपने कोच बदले हैं। इस साल आईएसएल में 10 टीमें खेल रही हैं। जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी दो नई टीमें शामिल हुई हैं।

सुनील, फोरलान के बगैर भी अच्छा खेलकर दिखाएंगे : कोच गुइमारेइस Reviewed by on . मुंबई, 10 नवंबर (आईएएनएस)। पिछले साल फुटबाल की हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का सेमीफाइनल खेलने वाली मुंबई सिटी एफसी के कोच एलेक्जेंडर गुइमारेइस ने शुक्रवार को मुंबई, 10 नवंबर (आईएएनएस)। पिछले साल फुटबाल की हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का सेमीफाइनल खेलने वाली मुंबई सिटी एफसी के कोच एलेक्जेंडर गुइमारेइस ने शुक्रवार को Rating:
scroll to top