Wednesday , 17 January 2018

Home » व्यापार » सेबी ने कमोडिटी एक्सचेंजों पर लेन-देन प्रभार बढ़ाया

सेबी ने कमोडिटी एक्सचेंजों पर लेन-देन प्रभार बढ़ाया

मुंबई, 3 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने बुधवार को कमोडिटी डेरिवेटिव एक्सचेंजों द्वारा लगाए गए ‘कारोबार खंड’ में सर्वाधिक से सबसे कम लेन-देन शुल्क के अनुपात में बढ़ोतरी की है।

नियामक ने एक परिपत्र जारी कर कहा कि यह इसे जारी करने के 30 दिनों के बाद से लागू होगा। सेबी ने कहा, “एक्सचेंज यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी कांट्रैक्ट के ‘कारोबार खंड’ में सर्वाधिक और सबसे कम लेन-देन शुल्क का अनुपात 2:1 से अधिक न हो।”

वर्तमान में, सर्वाधिक और सबसे कम लेन-देन शुल्क का अनुपात किसी भी कांट्रैक्ट में 1.5:1 से अधिक नहीं होता है।

साल 2016 के सितंबर में, सेबी ने कमोडिटी डेरिवेटिव एक्सचेंजों के लिए कमोडिटी डेरिवेटिव कारोबार पर शुल्क लगाने के लिए नियम निर्धारित किए थे।

कमोडिटी डेरिवेटिव एक्सचेंज विभिन्न कमोडिटी के कांट्रैक्ट के लिए या एक ही कमोडिटी में कांट्रैक्ट के लिए विभिन्न शुल्क वसूलते हैं।

सेबी ने कमोडिटी एक्सचेंजों पर लेन-देन प्रभार बढ़ाया Reviewed by on . मुंबई, 3 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने बुधवार को कमोडिटी डेरिवेटिव एक्सचेंजों द्वारा लगाए गए 'कारोबार खंड' में सर्वाधिक से सबसे क मुंबई, 3 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने बुधवार को कमोडिटी डेरिवेटिव एक्सचेंजों द्वारा लगाए गए 'कारोबार खंड' में सर्वाधिक से सबसे क Rating:
scroll to top