Monday , 18 June 2018

Home » भारत » सोनम कपूर ने ‘वल्र्ड लार्जेस्ट लेसन’ अभियान की शुरआत की

सोनम कपूर ने ‘वल्र्ड लार्जेस्ट लेसन’ अभियान की शुरआत की

गुड़गांव, 5 सितम्बर (आईएएनएस)। शिक्षक दिवस पर मशहूर अभिनेत्री सोनम कपूर ने संयुक्त राष्ट्र के ग्लोबल गोल अभियान के तहत ‘वल्र्ड लार्जेस्ट लेसन’ कार्यक्रम की यहां शुरआत की।

यहां जारी बयान के अनुसार, इस कार्यक्रम का आयोजन जेम्स एजुकेशन ने यूनिसेफ, ग्लोबल गोल, रिलायंस के साथ मिलकर किया जिसमें मुख्य रूप से अमरीश चंद्रा (ग्रुप प्रेजिडेंट – जेम्स एजुकेशन), नताशा मुधर (इंडिया डायरेक्टर – प्रोजेक्ट एवरीवन) के साथ-साथ 250 से अधिक शिक्षाविद, छात्रों एवं अध्यापक मौजूद थे।

बयान के अनुसार, कार्यक्रम का उद्देश्य भारत के प्रत्येक बच्चे को गरीबी, भेदभाव, अन्याय और जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूक करना है।

इस अभियान के अन्तर्गत एक कॉमिक्स का विमोचन किया गया, जिससे बच्चों को कॉमिक्स के माध्यम से समाज की कुरीतियों के बारे में अवगत करवाया जाए। ये कॉमिक्स मशहूर सुपरहीरो ‘चकरा दी इनिं्वसिबल एंड माइटी गर्ल’ पर आधारित है। कॉमिक्स को हिंदी, तमिल, तेलुगू, मराठी एवं बांग्ला भाषाओं में अनूदित किया जाएगा। कॉमिक्स को 15 अक्टूबर, 2016 से वल्र्ड लार्जेस्ट लेसन की वेबसाइट से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

वल्र्ड लार्जेस्ट लेसन इंडिया की चैंपियन सोनम कपूर ने कार्यक्रम में कहा, “बच्चे भविष्य के लीडर हैं। संस्कार और ज्ञान अगर बच्चों को शुरुवात से ही सिखाया जाए तो उनको अपने आने वाले जीवन की जिम्मेदारियों की बेहतर समझ हो जाती है, यही वल्र्ड लार्जेस्ट लेसन का मुख्य उद्देश्य है।”

सोनम कपूर ने ‘वल्र्ड लार्जेस्ट लेसन’ अभियान की शुरआत की Reviewed by on . गुड़गांव, 5 सितम्बर (आईएएनएस)। शिक्षक दिवस पर मशहूर अभिनेत्री सोनम कपूर ने संयुक्त राष्ट्र के ग्लोबल गोल अभियान के तहत 'वल्र्ड लार्जेस्ट लेसन' कार्यक्रम की यहां गुड़गांव, 5 सितम्बर (आईएएनएस)। शिक्षक दिवस पर मशहूर अभिनेत्री सोनम कपूर ने संयुक्त राष्ट्र के ग्लोबल गोल अभियान के तहत 'वल्र्ड लार्जेस्ट लेसन' कार्यक्रम की यहां Rating:
scroll to top