Tuesday , 23 October 2018

Home » भारत » सोमनाथ चटर्जी के निधन पर राहुल ने शोक जताया

सोमनाथ चटर्जी के निधन पर राहुल ने शोक जताया

नई दिल्ली, 13 अगस्त (आईएएनएस)।लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का सोमवार को कोलकाता के एक नर्सिग होम में लंबी बीमारी के बाद दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके निधन पर शोक जताया और उन्हें अपने आप में एक ‘संस्थान’ बताते हुए उनकी तारीफ की, जिनका सभी सांसद सम्मान करते थे।

राहुल ने 10 बार सांसद रह चुके चटर्जी के निधन पर ट्वीट कर कहा, “मैं सोमनाथ चटर्जी के निधन पर शोक प्रकट करता हूं।”

उन्होंने कहा, “वह एक संस्थान थे। दलगत राजनीति से परे सभी सांसद उनका बहुत आदर व सम्मान करते थे। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन्हें ‘भारत के अब तक के सबसे महान लोकसभा अध्यक्षों में से एक के रूप में’ याद किया।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “सोमनाथ चटजीर्जी के बारे में बेहद दुखद खबर। समकालीन समय के सबसे महान संसद सदस्यों में से एक.. देश उन्हें हमेशा याद करेगा।”

चटर्जी का सोमवार सुबह 8.15 बजे बेलेव्यू क्लीनिक में निधन हो गया, जहां वह सात अगस्त से भर्ती थे।

चटर्जी की हालत रविवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद से गंभीर थी। उन्हें किडनी संबंधी बीमारी भी थी।

सोमनाथ चटर्जी के निधन पर राहुल ने शोक जताया Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 अगस्त (आईएएनएस)।लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का सोमवार को कोलकाता के एक नर्सिग होम में लंबी बीमारी के बाद दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गय नई दिल्ली, 13 अगस्त (आईएएनएस)।लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का सोमवार को कोलकाता के एक नर्सिग होम में लंबी बीमारी के बाद दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गय Rating:
loading...
scroll to top