Thursday , 21 March 2019

Home » पर्यटन » हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री सहित 7 मरे

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री सहित 7 मरे

February 27, 2019 8:21 pm by: Category: पर्यटन Comments Off A+ / A-

काठमांडू, 27 फरवरी (आईएएनएस)। नेपाल के तापलेजंग जिले में बुधवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री रविंद्र अधिकारी सहित सात लोगों की मौत हो गई है।

‘काठमांडू पोस्ट’ के अनुसार, त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा के अधिकारियों ने कहा कि एयर डायनेस्टी का हेलीकॉप्टर अपराह्न लगभग 1.30 बजे पतिभरा जिला क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मृतकों की पहचान अधिकारी, उनके अंगरक्षक अर्जुन घिमिरे, हेलीकॉप्टर के कैप्टन प्रभाकर केसी, प्रधानमंत्री कार्यालय के अवर सचिव युवराज दहाल, प्रमुख विमानन और हॉस्पिटैलिटी उद्यमी अंग शीरिंग शेरपा, नेपाल के नागरिक विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के उप महानिदेशक बिरेंद्र श्रेष्ठ और सीएएएन के इंजीनियर ध्रुव दास भोचीबाया के रूप में हुई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारी और अन्य लोगों के तापलेजंग जिला में पतिभरा मंदिर में पूजा करके काठमांडू लौटते समय यह हादसा हुआ।

सरकारी अधिकारियों ने कहा कि तेहराथुम जिला के चुहानडांडा में हवाईपट्टी के लिए सर्वेक्षण करने के बाद वे लोग मंदिर गए थे।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने दैनिक समाचार पत्र ‘कांतिपुर’ से कहा कि पतिभरा मंदिर से उड़ान भरते ही हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने ‘पोस्ट’ को बताया कि हेलीकॉप्टर के एक चट्टान से टकराने के बाद उसमें आग लग गई।

शवों को निकालने के लिए सैन्य कर्मियों सहित दो बचाव दल सक्रिय हैं।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री सहित 7 मरे Reviewed by on . काठमांडू, 27 फरवरी (आईएएनएस)। नेपाल के तापलेजंग जिले में बुधवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री रविंद्र अधिकारी सहित सात लोगों की मौत हो गई काठमांडू, 27 फरवरी (आईएएनएस)। नेपाल के तापलेजंग जिले में बुधवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री रविंद्र अधिकारी सहित सात लोगों की मौत हो गई Rating: 0
scroll to top