Friday , 26 April 2024

Home » खेल » अंडर-19 विश्व कप : न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया ने हासिल की जीत

अंडर-19 विश्व कप : न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया ने हासिल की जीत

लिंकन/क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड), 17 जनवरी (आईएएनएस)। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने बुधवार को केन्या की टीम को 243 रनों से हरा दिया।

इसके अलावा, आस्ट्रेलिया ने भी जीत हासिल की है। उसने जिम्बाब्वे की अंडर-19 टीम को सात विकेट से हराया है।

हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने केवल चार विकेट के नुकसान पर 436 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसे केन्या तय समय पर हासिल नहीं कर पाई और 50 ओवरों में चार विकेट खोकर केवल 193 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड के लिए जैकब भूला (180) और राचिन रविंद्रा (117) ने शानदार शतकीय पारियां खेली। इसके अलावा, फिन एलेन (90) ने भी अहम योगदान दिया।

केन्या के लिए अमन गांधी (63) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाया।

लिंकन पार्क में खेले गए एक अन्य मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और उसकी पारी 134 रनों पर ही सिमट गई।

आस्ट्रेलिया के लिए जिम्बाब्वे की पारी को इतने कम रनों में समेटने में जेवियर बारलेट ने सबसे अधिक तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा, विल सदरलैंड और लॉयड पोपे को दो-दो सफलता हासिल हुई।

जिम्बाब्वे की ओर से मिले 135 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में आस्ट्रेलिया को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उसने मैक्स ब्रायंट (44) और जैक एडवर्ड (40) की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर इस लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

अंडर-19 विश्व कप : न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया ने हासिल की जीत Reviewed by on . लिंकन/क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड), 17 जनवरी (आईएएनएस)। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने बुधवार को केन्या की टीम को 243 रनों से हरा दिया। इसके अलावा, आस्ट लिंकन/क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड), 17 जनवरी (आईएएनएस)। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने बुधवार को केन्या की टीम को 243 रनों से हरा दिया। इसके अलावा, आस्ट Rating:
scroll to top