Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » अग्नि-5 मिसाइल भारत की रक्षा प्रणाली को मजबूती देगी : मोदी

अग्नि-5 मिसाइल भारत की रक्षा प्रणाली को मजबूती देगी : मोदी

नई दिल्ली, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अग्नि-5 मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए सोमवार को रक्षा शोध एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए कहा है कि नई मिसाइल प्रणाली भारत की सामरिक रक्षा को जबरदस्त मजबूती प्रदान करेगी।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “अग्नि-5 मिसाइल के सफल परीक्षण ने प्रत्येक भारतीय को गौरवान्वित किया है। यह हमारी सामरिक रक्षा को जबरदस्त मजबूती प्रदान करेगी।”

उन्होंने कहा, “अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण डीआरडीओ तथा इसके वैज्ञानिकों के कठोर परिश्रम का परिणाम है। मैं उन्हें बधाई देता हूं।”

उल्लेखनीय है कि भारत ने स्वदेश विकसित सतह से सतह पर मार करने वाली अंतरमहादेशीय बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का ओडिशा में बालासोर जिले के अब्दुल कलाम द्वीप से सफल परीक्षण किया।

एकीकृत निर्देशित मिसाइल विकास कार्यक्रम के तहत विकसित मिसाइल का यह चौथा तथा अंतिम परीक्षण था।

अग्नि-5 मिसाइल भारत की रक्षा प्रणाली को मजबूती देगी : मोदी Reviewed by on . नई दिल्ली, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अग्नि-5 मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए सोमवार को रक्षा शोध एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के वैज्ञानिकों नई दिल्ली, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अग्नि-5 मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए सोमवार को रक्षा शोध एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के वैज्ञानिकों Rating:
scroll to top