Thursday , 25 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अफगानिस्तान में आतंकियों के मोर्टार हमले में 5 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में आतंकियों के मोर्टार हमले में 5 लोगों की मौत

काबुल, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत में एक स्थानीय बाजार में आतंकियों द्वारा मोर्टार से किए गए हमले में पांच नागरिकों की मौत हो गई व 45 अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह घटना सुबह में हुई। आतंकियों ने फरयाब प्रांत के ख्वाजा सब्ज पोश जिले के बाजार में तीन राउंड मोर्टार दागे।

पुलिस ने कहा कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों की स्थिति गंभीर होने से मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

पुलिस ने कहा कि घायलों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं।

हमले की किसी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन तालिबान व इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादी फरयाब के कुछ हिस्सों में मौजूद हैं।

प्रांत में बीते महीनों में सुरक्षा बलों व आतंकवादियों के बीच भारी संघर्ष हुआ है।

अफगानिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, साल 2017 के पहले नौ महीनों में संघर्ष से जुड़ी घटनाओं में 2,640 से ज्यादा नागरिक मारे गए हैं और 5370 से ज्यादा घायल हुए है।

अफगानिस्तान में आतंकियों के मोर्टार हमले में 5 लोगों की मौत Reviewed by on . काबुल, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत में एक स्थानीय बाजार में आतंकियों द्वारा मोर्टार से किए गए हमले में पांच नागरिकों की मौत हो गई व 45 अन्य काबुल, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत में एक स्थानीय बाजार में आतंकियों द्वारा मोर्टार से किए गए हमले में पांच नागरिकों की मौत हो गई व 45 अन्य Rating:
scroll to top