Tuesday , 23 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अफ्रीकी राजदूतों ने मुक्त व्यापार क्षेत्र को सराहा

अफ्रीकी राजदूतों ने मुक्त व्यापार क्षेत्र को सराहा

किगाली, 18 मार्च (आईएएनएस)। अफ्रीकी संघ (एयू) के अफ्रीकी राजदूतों ने अंतर अफ्रीकी व्यापार को बढ़ावा देने के लिए अफ्रीकी महाद्वीपीय मुक्त व्यापार क्षेत्र (एएफसीएफटीए) के महत्व पर जोर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एएफसीएफटीए पर एयू के विशेष सम्मेलन के दौरान कई राजदूतों ने कहा कि उनके देश एएफसीएफटीए को अपनाने के लिए तैयार हैं। यह सम्मेलन शनिवार को रवांडा की राजधानी किगाली में शुरू हुआ था।

एयू के मुताबिक, अफ्रीकी नेता सम्मेलन के अंतिम दिन 21 मार्च को एएफसीएफटीए शुरू करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

एयू में कोटे डी आइवरी के स्थाई प्रतिनिधि एवारिस्ट कॉफी यापी ने कहा, “अफ्रीका में लाखों नागरिकों के लिए गहन व्यापारिक क्षमता है लेकिन महाद्वीप सीमित व्यापारिक अवसरों की वजह से इस क्षमता को भुनाने में असमर्थ है।”

यापी ने सिन्हुआ को बताया कि सामानों की आवाजाही के लिए एकल महाद्वीपीय बाजार का सृजन करने से अंतर अफ्रीकी व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और अफ्रीका की समृद्धि भी बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि एएफसीएफटीए का सतत आर्थिक विकास, गरीबी उन्मूलन, रोजगार सृजन और महाद्वीप के बेहतर तरीके से एकीकरण में भी महत्वपूर्ण योगदान होगा।

अफ्रीकी राजदूतों ने मुक्त व्यापार क्षेत्र को सराहा Reviewed by on . किगाली, 18 मार्च (आईएएनएस)। अफ्रीकी संघ (एयू) के अफ्रीकी राजदूतों ने अंतर अफ्रीकी व्यापार को बढ़ावा देने के लिए अफ्रीकी महाद्वीपीय मुक्त व्यापार क्षेत्र (एएफसीए किगाली, 18 मार्च (आईएएनएस)। अफ्रीकी संघ (एयू) के अफ्रीकी राजदूतों ने अंतर अफ्रीकी व्यापार को बढ़ावा देने के लिए अफ्रीकी महाद्वीपीय मुक्त व्यापार क्षेत्र (एएफसीए Rating:
scroll to top