Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » ख़बरें अख़बारों-वेब से » अमरीका की दो मुसलमान महिला सांसदों के प्रवेश पर इज़राइल ने लगाया प्रतिबंध

अमरीका की दो मुसलमान महिला सांसदों के प्रवेश पर इज़राइल ने लगाया प्रतिबंध

August 16, 2019 12:16 pm by: Category: ख़बरें अख़बारों-वेब से Comments Off on अमरीका की दो मुसलमान महिला सांसदों के प्रवेश पर इज़राइल ने लगाया प्रतिबंध A+ / A-

_108334081_7d716800-759d-426a-9b4e-1ff4f7b846efइज़राइल ने अमरीका की दो मुसलमान महिला सांसदों के प्रवेश पर बैन लगा दिया है. ये महिलाएं प्रमुख रूप से इज़राइल सरकार की आलोचक हैं.

इल्हान उमर और रशीदा तलैब अगले हफ़्ते इसराइल के नियंत्रण वाले वेस्ट बैंक और पूर्वी यरूशलम जाने वाली थीं. लेकिन इज़राइल ने उनके प्रवेश को रोक दिया है.

इल्हान उमर ने इज़राइल के इस क़दम को लोकतांत्रिक मूल्यों का अपमान और मित्र राष्ट्रों के सरकारी अधिकारियों के लिए डरावनी प्रतिक्रिया बताया है.

इससे पहले राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ट्विटर के ज़रिए इन महिला सांसदों के इज़राइल में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए लिखा था कि इन्हें इज़राइल में घुसने देना एक ‘बड़ी कमज़ोरी’ होगी.

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, “इज़राइल अगर आदरणीय उमर और आदरणीय तलैब को अपने देश में घुसने की इजाज़त देता है तो यह उसकी बड़ी कमज़ोरी होगी. ये दोनों सांसद इज़राइल के लोगों से और यहूदियों से नफ़रत करती हैं और ऐसा कुछ भी नहीं किया जा सकता जो इनकी सोच बदल दे. मिनिसोटा और मिशिगन के लिए उन्हें दोबारा चुनना बहुत मुश्किल होगा. ये दोनों एक कलंक हैं.”

अमरीका की दो मुसलमान महिला सांसदों के प्रवेश पर इज़राइल ने लगाया प्रतिबंध Reviewed by on . इज़राइल ने अमरीका की दो मुसलमान महिला सांसदों के प्रवेश पर बैन लगा दिया है. ये महिलाएं प्रमुख रूप से इज़राइल सरकार की आलोचक हैं. इल्हान उमर और रशीदा तलैब अगले हफ़ इज़राइल ने अमरीका की दो मुसलमान महिला सांसदों के प्रवेश पर बैन लगा दिया है. ये महिलाएं प्रमुख रूप से इज़राइल सरकार की आलोचक हैं. इल्हान उमर और रशीदा तलैब अगले हफ़ Rating: 0
scroll to top