Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका के खिलाफ पायलटों को प्रशिक्षित कर रहा चीन : पेंटागन

अमेरिका के खिलाफ पायलटों को प्रशिक्षित कर रहा चीन : पेंटागन

वाशिंगटन, 17 अगस्त (आईएएनएस)। चीन सक्रिय रूप से लंबी दूरी के बमवर्षकों के अपने बेड़े को विकसित कर रहा है और अमेरिका को लक्षित करने वाले मिशनों के लिए अपने पायलटों को ‘संभावित’ प्रशिक्षण दे रहा है।

एक नई पेंटागन रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है।

‘सीएनएन’ ने गुरुवार को रिपोर्ट के हवाले से बताया, “पिछले तीन वर्षों में पीएलए (पीपुल्स लिबरेशन आर्मी) ने अपने ओवरवॉटर बॉम्बर ऑपरेटिंग एरिया का तेजी से विस्तार किया है। वह महत्वपूर्ण समुद्री क्षेत्रों में अनुभव हासिल कर रहा है और अमेरिका और संबद्धित लक्ष्यों के खिलाफ हमलों का संभावित प्रशिक्षण ले रहा है।”

कांग्रेस की रिपोर्ट भी बीते सालों के दौरान चीनी सैन्य विकास का विवरण देती है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चीन अपने लंबी दूरी के बमवर्षकों के लिए परमाणु क्षमता पर भी काम कर रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, चीन एक परमाणु वितरण के साथ एक गोपनीय, लंबी दूरी के रणनीतिक हथियारों का विकास कर रहा है जो अगले 10 वर्षों में परिचालित हो सकते हैं।

अमेरिका के खिलाफ पायलटों को प्रशिक्षित कर रहा चीन : पेंटागन Reviewed by on . वाशिंगटन, 17 अगस्त (आईएएनएस)। चीन सक्रिय रूप से लंबी दूरी के बमवर्षकों के अपने बेड़े को विकसित कर रहा है और अमेरिका को लक्षित करने वाले मिशनों के लिए अपने पायलट वाशिंगटन, 17 अगस्त (आईएएनएस)। चीन सक्रिय रूप से लंबी दूरी के बमवर्षकों के अपने बेड़े को विकसित कर रहा है और अमेरिका को लक्षित करने वाले मिशनों के लिए अपने पायलट Rating:
scroll to top