Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका के सबसे बड़े कॉलेज प्रवेश घोटाले में कई सेलिब्रिटीज के नाम शामिल

अमेरिका के सबसे बड़े कॉलेज प्रवेश घोटाले में कई सेलिब्रिटीज के नाम शामिल

वाशिंगटन, 13 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी संघीय अभियोजकों ने कॉलेज प्रवेश घोटाला मामले में लगभग 50 लोगों को आरोपित किया है।

वाशिंगटन, 13 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी संघीय अभियोजकों ने कॉलेज प्रवेश घोटाला मामले में लगभग 50 लोगों को आरोपित किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मैसाचुसेट्स के लिए अमेरिकी अटॉर्नी एंड्रयू लेलिंग ने मंगलवार को बोस्टन में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह मामला सबसे बड़ा कॉलेज प्रवेश घोटाला है जो छात्रों को शीर्ष अमेरिकी विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिलाने के लिए रिश्वत देने से जुड़ा है।

2011 में शुरू हुए इस घोटाले में रिश्वत के रूप में कुल 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर दिए गए। लेलिंग ने कहा कि आरोपियों में तीन घोटाले के आयोजक, 33 अभिभावक, नौ कोच, दो एसएटी और एसीटी प्रशासक, एक परीक्षा प्रॉक्टर और एक कॉलेज प्रशासक शामिल हैं।

लेलिंग के कार्यालय द्वारा प्रदान आरोपियों की एक सूची के अनुसार, आरोपियों में हॉलीवुड अभिनेत्रियां, धनी व्यापारी और एक वकील शामिल हैं।

अमेरिका के सबसे बड़े कॉलेज प्रवेश घोटाले में कई सेलिब्रिटीज के नाम शामिल Reviewed by on . वाशिंगटन, 13 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी संघीय अभियोजकों ने कॉलेज प्रवेश घोटाला मामले में लगभग 50 लोगों को आरोपित किया है।वाशिंगटन, 13 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी संघ वाशिंगटन, 13 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी संघीय अभियोजकों ने कॉलेज प्रवेश घोटाला मामले में लगभग 50 लोगों को आरोपित किया है।वाशिंगटन, 13 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी संघ Rating:
scroll to top