Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका तेल बाजार को अस्थिर कर रहा : रूस

अमेरिका तेल बाजार को अस्थिर कर रहा : रूस

अल्जीयर्स, 24 सितंबर (आईएएनएस)।रूस के ऊर्जा मंत्री एलेक्जेंडर नोवाक ने अमेरिका पर वैश्विक तेल बाजार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है।

रूस ने ओपेक ओपेक और गैर ओपेक देशों के बीच सहयोग का भी आग्रह किया है।

नोवाक ने रविवार को अल्जीयर्स में 10वें ओपेक और गैर ओपेक संयुक्त मंत्रिस्तरीय मॉनिटरिंग समिति (जेएमएमसी) की बैठक के उद्घाटन सत्र में कहा, “कुछ शक्तियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और व्यापार युद्ध से वैश्विक अर्थव्यवस्था पर असर पड़ेगा और इससे तेल बाजार अस्थिर होगा।”

रूसी मंत्री अमेरिका द्वारा ईरान पर लगाए गए प्रतिबंधों की ओर इशारा कर रहे थे तो वहीं अमेरिका और चीन के बीच चल रहे व्यापार युद्ध की ओर भी ध्यान दिला रहे थे।

नोवाक ने यह भी कहा कि अल्जीयर्स में साल 2016 में हुआ उत्पादन में कटौती करने का समझौता 2018 के अंत में समाप्त हो जाएगा इसलिए हमारे समक्ष आ रही चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग को बढ़ाना जरूरी है।

अमेरिका तेल बाजार को अस्थिर कर रहा : रूस Reviewed by on . अल्जीयर्स, 24 सितंबर (आईएएनएस)।रूस के ऊर्जा मंत्री एलेक्जेंडर नोवाक ने अमेरिका पर वैश्विक तेल बाजार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है।रूस ने ओपेक ओपेक और गैर ओपेक अल्जीयर्स, 24 सितंबर (आईएएनएस)।रूस के ऊर्जा मंत्री एलेक्जेंडर नोवाक ने अमेरिका पर वैश्विक तेल बाजार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है।रूस ने ओपेक ओपेक और गैर ओपेक Rating:
scroll to top